logo-image

बिहार में नेताओं की संपत्ति पर ठन गई रार, बीजेपी ने लगाया खानापूर्ति का आरोप

नेताओं की संपत्ति जारी होने के बाद ही बीजेपी ने सत्ता पक्ष पर निशाना साधना शुरू कर दिया. नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने नीतीश सरकार को आड़े हाथ लेते हुए इसे महज़ खानापूर्ति करार दे दिया.

Updated on: 02 Jan 2023, 02:18 PM

highlights

  • नेताओं की संपत्ति पर ठन गई रार
  • सरकार पर विपक्ष का करारा प्रहार
  • बीजेपी ने लगाया खानापूर्ति का आरोप
  • पत्नी,बच्चों की संपत्ति सार्वजनिक करने की मांग

Patna:


बिहार में अब नेताओं की संपत्ति पर राजनीति तेज हो गई है. सत्ता पक्ष के मंत्रियों की ओर से जारी ब्यौरे को लेकर विपक्ष हमलावर हो गया है. दरअसल हर बार की तरह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत उनके तमाम मंत्रिमंडल के नेताओं ने साल के अंत में अपनी-अपनी संपत्ति को सार्वजिनक किया. सत्ता संभालने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ये नई परिपाटी जनता और नेताओं के बीच पारदर्शिता बढ़ाने के लिए शुरू की गई थी, लेकिन अब इस पर भी सियासत ने रफ्तार पकड़ ली है.

नेताओं की संपत्ति जारी होने के बाद ही बीजेपी ने सत्ता पक्ष पर निशाना साधना शुरू कर दिया. नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने नीतीश सरकार को आड़े हाथ लेते हुए इसे महज़ खानापूर्ति करार दे दिया. इतना ही नहीं विजय सिन्हा ने तो सत्ता पक्ष के नेताओं की पत्नी और बच्चों की भी संपत्ति सार्वजनिक करने की मांग कर डाली.

यह भी पढ़ें : सहरसा में युवक की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या, वारदात का वीडियो भी आया सामने

वार-पलटवार से इतर अगर बात करें नेताओं की संपत्ति की तो बिहार सरकार के मुखिया नीतीश कुमार से 7 गुना ज्यादा अमीर प्रदेश के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव है. सरकारी वेबसाइट पर राज्य के 29 मंत्रियों की संपत्ति की जानकारी सार्वजनिक की गई. इसके अनुसार CM नीतीश से 7 गुना अमीर डिप्टी सीएम तेजस्वी हैं. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की संपत्ति 5.27 करोड़ रुपये है. नीतीश कुमार की कुल संपत्ति 75.53 लाख रुपये. सबसे अमीर राजस्व मंत्री आलोक कुमार मेहता हैं. आलोक मेहता के पास 25.32 करोड़ रुपये हैं. वन-पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप की संपत्ति 3.25 करोड़ रुपये है. दूसरे नंबर पर सबसे अमीर उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ हैं. समीर कुमार महासेठ के पास 16.19 करोड़ की चल संपत्ति है. समीर कुमार महासेठ ने अचल संपत्ति का जिक्र नहीं किया है. तीसरे नंबर पर सबसे अमीर जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा हैं. संजय कुमार झा के पास 15.54 करोड़ रुपये की संपत्ति हैं.