logo-image

जीतन राम मांझी के बयान पर सियासत तेज, बीजेपी बोली-उल्लू-जुल्लू बयान देते रहते हैं

बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के ब्राह्मणों के ऊपर दिए गए विवादित बयान कोल लेकर बीजेपी ने मांझी पर जमकर निशाना साधा.

Updated on: 05 Nov 2022, 10:47 AM

highlights

.ब्राह्मणों को लेकर मांझी ने दिया विवादित बयान
.मांझी के बयान पर मचा सियासी घमासान
.बीजेपी प्रवक्ता ने जमकर साधा निशाना
.मीडिया की सुर्खियों में बने रहने के लिए देते हैं बयान-बीजेपी 
.'मांझी ऐसा बयान देकर समाज को तोड़ना चाहते हैं-बीजेपी 

Patna:

बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के ब्राह्मणों के ऊपर दिए गए विवादित बयान कोल लेकर बीजेपी ने मांझी पर जमकर निशाना साधा. बीजेपी प्रवक्ता मृत्युंजय खाने ने कहा कि जीतन राम मांझी सिर्फ मीडिया की सुर्खियों में बने रहने के लिए इस तरह का उल्लू जुल्लू बयान देते रहते हैं. जीतन राम मांझी को शायद ये नहीं पता कि वो जिस समाज से आते हैं उस समाज में भी ब्राह्मणों का एक महत्व होता है. जीतन राम मांझी ऐसा बयान देकर समाज को तोड़ना चाहते हैं. हिंदू धर्म में जितने भी ग्रंथ लिखें गए है ये उन लोगों ने लिखा जिसे जीतन राम मांझी वंचित समाज कहते हैं. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि जीतन राम मांझी जिस तरह का बयान दे रहे हैं इससे समाज टूटेगा ऐसे व्यक्ति पर सरकार को कठोर से कठोर कार्रवाई करनी चाहिए.

आपको बता दें कि गया में बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि हम भीम राव अंबेडकर के साथ है क्योंकि हिंदू बनकर भी 75 साल से गुलाम रहे हैं. बताया कि हम मनु वादियों का विरोध करते हैं. अंबेडकर के बताए रास्ते को आगे लेकर चल रहे हैं. हमारे यहां न ठीक से पूजा कराता है और न ही खाना खाता है तो हम वैसे पंडितों का विरोध करते हैं जो मांस और शराब का सेवन करता है.

वहीं, जीतन राम मांझी के बयान पर सहयोगी दल जेडीयू कांग्रेस ने पल्ला झाड़ते हुए जीतन राम मांझी पर ही पलटवार किया है. कांग्रेस प्रवक्ता अतीश नाथ तिवारी ने कहा कि मांझी जी के बयान को धर्म के ठेकेदारों को जवाब देना चाहिए जो समाज का ठेका लेकर चलते हैं. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि जीतन राम मांझी जिस तरह का सवाल उठाते हैं वह हर बार उठाते हैं इसलिए अब उनके बयानों का जवाब उन साधु-संतों को देना चाहिए जो समाज का ठेका लेकर चलते हैं.

वहीं, जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने भी जीतन राम मांझी के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जीतन राम मांझी इस तरह का इंडिविजुअल बयान देते हैं, जिससे समाज में द्वेष फैलता है. ऐसे बयानों से पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को बचना चाहिए.

यह भी पढ़ें : Air Pollution: केजरीवाल के प्रदूषण के ट्वीट पर बोले तेजस्वी यादव, डेवलपमेंट वाले शहर में होता है पॉल्यूशन