News Nation Logo

बिहार में रोजगार के मुद्दे पर राजनीति जारी, केंद्र पर तेजस्वी ने कसा तंज

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 22 Nov 2022, 04:08:44 PM
sanjay jaysawal and tejasvi yadav

तेजस्वी यादव (बाएं) और संजय जायसवाल (Photo Credit: File Photo)

highlights

. रोजगार के मुद्दे पर राजनीति

. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने केंद्र पर कसा तंज

. बीजेपी ने दी सदन ना चलने देने की चेतावनी

Patna:  

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद सूबे के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव लगातार रोजगार के मुद्दे पर बात कर रहे हैं। इतना ही नहीं तमाम विभाग के चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी वितरित कर रहे हैं, लेकिन रोजगार के मुद्दे पर लगातार राजनीति भी हो रही है। दरअसल, बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल के आरोपों पर पलटवार करते हुए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बीजेपी के साथ-साथ केंद्र की मोदी सरकार पर भी तंज कसा है।

केंद्र सरकार पर तेजस्वी का वार

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने रोजगार के मुद्दे पर केंद्री की मोदी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा, 'बिहार सरकार के नियुक्ति पत्र वितरण के तर्ज पर अब केंद्र सरकार भी नियुक्ति पत्रों को बांटने का कार्य कर रही है। ये खुशी की बात है कि सीएम नीतीश कुमार के कामों को देख कर केंद्र सरकार भी कुछ कर रही है। तेजस्वी ने आगे कहा, 'हमारी सरकार रोजगार को लेकर अभी भी हर विभाग में काम कर रही है ताकि बेरोजगारों को रोजगार मिल सके।'

संजय जायसवाल ने क्या कहा?

इससे पहले CTET और BTET पास  सातवें चरण की शिक्षक बहाली की प्रक्रिया को बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने सूबे की महागठबंधन सरकार को जमकर घेरा। अभ्यर्थियों के साथ उन्होंने प्रेसवार्ता की। प्रेसवार्ता के दौरान संजय जायसवाल ने सूबे की सरकार को घेरते हुए कहा, '2020  के बिहार विधानसभा चुनाव के समय हम लोगों ने वादा किया था कि किस प्रकार हम लोग नौकरी देंगे, शिक्षक बहाली को लेकर एनडीए सरकार द्वारा जानकारी दी गई थी, लेकिन सरकार बदल गई और शिक्षक बहाली प्रक्रिया महागठबंधन सरकार ने अब तक शुरू नहीं किया।'

इसे भी पढ़ें-CTET और BTET शिक्षक बहाली को लेकर BJP ने दी चेतावनी, कहा - हम नहीं चलने देंगे सत्र

बहाली प्रक्रिया टालते रहे CM-संजय जायसवाल

संजय जायसवाल ने सूबे के शिक्षामंत्री प्रो. चंद्रशेखर पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य के मौजूदा शिक्षामंत्री जब विपक्ष में थे तो CTET और BTET के लिए सवाल किया करते थे लेकिन आज वो भी चुप हैं और बहाली प्रक्रिया पर कोई भी बात नहीं बोलते।  उन्होंने आगे कहा कि हम लोग CM नीतीश कुमार पर शिक्षकों की बहाली के लिए दबाव बनाते थे लेकिन उनके मन में पाप था और इसलिए वो बहाली प्रक्रिया टालते रहे।

...तो नहीं चलने देंगे सत्र!

संजय जायसवाल ने सूबे की महागठबंधन सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार आज जो नौकरी देने की बात कर रही है, जो पहले से नियुक्त है और उन्हीं अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है। उन्होंने सीएम नीतीश के उस बयान को लेकर भी तेजस्वी यादव पर हमला किया जिसमें तेजस्वी ने 10लाख नौकरी पहली  कैबिनेट में देने का बात कही थी। संजय जायसवाल ने चेतावनी भरी लहजे में ये भी कहा है कि अगर 13 दिसंबर से पहले सरकार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र नहीं देती है तो 13 दिसंबर से शुरू होनेवाले सत्र को BJP नहीं चलने देगी।

ट्वीट कर बोला हमला


संजय जायसवाल ने ट्वीट कर भी नियुक्ति प्रक्रिया पर तंज कसा। उन्होंने ट्वीट किया, "10 हजार पुलिस की बहाली रही हो या 10 हजार राजस्व विभाग की, इन सभी नौकरियों को हमारी सरकार ने दी थी। सरकार बदलने के बाद छः बार नौकरी मेला लगा है, लेकिन उन सभी में नौकरी देने का दावा किया जा रहा है। जिन्हें पूर्व में ही नौकरी मिल गई थी। इतिहास में ये सब पहली बार हो रहा है।"

 

रिपोर्टर: आदित्य झा और विकास कुमार 

First Published : 22 Nov 2022, 04:01:40 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.