News Nation Logo
Banner

CTET और BTET शिक्षक बहाली को लेकर BJP ने दी चेतावनी, कहा - हम नहीं चलने देंगे सत्र

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 22 Nov 2022, 02:01:29 PM
sanjay

Sanjay Jaiswal (Photo Credit: NewsState BiharJharkhand)

Patna:  

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनते ही लगातार सरकार को घेरा जा रहा है. विपक्ष ये कहते नजर आ रही है कि जब आप विपक्ष में थे कई मुद्दों पर बोलते थे पर जब आप सरकार में आए तो क्या सारी चीजे भूल गए. शिक्षक बहाली को लेकर कई बार सवाल खड़े किये गए हैं. CTET और BTET पास  सातवें चरण की शिक्षक बहाली को लेकर लगातार अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहें हैं. ऐसे में अब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर पर जोरदार हमला बोला है. 

संजय जायसवाल ने एक बार फिर सरकार को घेरते हुए कहा कि 2020  के बिहार विधानसभा चुनाव के वक्त हम लोगों ने वादा किया था कि किस प्रकार हम लोग नौकरी देंगे. शिक्षा बहाली को लेकर एनडीए सरकार द्वारा वादा किया गया था. लेकिन सरकार बदल गई. शिक्षक बहाली प्रक्रिया महागठबंधन सरकार में अब तक शुरू नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि शिक्षा अभियान को लेकर बिहार विधानसभा में जो शिक्षा मंत्री हैं. विपक्ष में रहकर CTET और BTET के लिए सवाल किया था. आज वहीं, सरकार में है संयोग से शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर जी हैं लेकिन बहाली की प्रक्रिया पर कुछ नहीं बोलते हैं.  

बहाली की प्रक्रिया को लेकर हम लोग नीतीश कुमार पर दबाव भी बनाते थे. लेकिन उनके मन में पाप था. इसलिए वो बहाली की प्रक्रिया को टालते रहें. संजय जायसवाल ने कहा कि सरकार आज जो नौकरी देने की बात कर रही है जो पहले से नियुक्त है और उन्हीं को नियुक्त पत्र सरकार द्वारा दी जा रही है. बता दें कि, संजय जायसवाल ने सीएम नीतीश कुमार के उस बयान को लेकर तेजस्वी यादव पर हमला किया है. जिसमें तेजस्वी ने 10 लाख नौकरी पहली कैबिनेट में देने की बात कही थी. वहीं, उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 13 दिसंबर से पहले सरकार शिक्षकों को नियुक्त पत्र नहीं देता है तो 13 दिसंबर से शुरू होने वाले सत्र को हम चलने नहीं देंगे.

रिपोर्ट - विकाश कुमार ओझा 

First Published : 22 Nov 2022, 02:01:29 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.