logo-image

कुढ़नी उपचुनाव नतीजों पर सियासत जारी, BJP और JDU की लड़ाई अब 'दावा' पर आई

कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में महागठबंधन को शिकस्त देने के बाद बीजेपी का जोश हाई है तो वहीं जेडीयू हार के बाद भी खुद को कमजोर नहीं समझ रही है.

Updated on: 11 Dec 2022, 09:58 AM

highlights

. कुढ़नी उपचुनाव के नतीजों पर सियासत जारी

. बीजेपी-जेडीयू दोनों ही कर रहे बड़े दावे

 

Patna:

कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में महागठबंधन को शिकस्त देने के बाद बीजेपी का जोश हाई है तो वहीं जेडीयू हार के बाद भी खुद को कमजोर नहीं समझ रही है. बीजेपी के नेता अब फ्रंटफुट पर आकर जेडीयू पर हमलावर हो रहे हैं और करें भी क्यों न आरजेडी के अभेद किले पर बीजेपी ने फतह जो हासिल की है. इस उपलब्धि के बाद अब बीजेपी सीएम नीतीश के राजनीतिक कद को गिराने में लग गई है और लगातार हमला कर रही है. 

जल्द ही JDU के कई शीर्ष नेता बीजेपी में होंगे शामिल!

बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि जेडीयू के कई बड़े नेता बीजेपी के संपर्क में है और जल्द ही वे बीजेपी में शामिल भी हो सकते हैं. वहीं, बीजेपी एमलसी नवल किशोर ने उनसे भी दो कदम आगे बढ़ते हुए जेडीयू के विधायकों के बीजेपी में संपर्क में होने की बात कहकर बिहार की सियासत का तापमान बढ़ा दिया है.

इसे भी पढ़ें-पटना में JDU का खुला राष्ट्रीय अधिवेशन आज, CM नीतीश समेत कई शीर्ष नेता रहेंगे मौजूद

JDU ने हिमाचल प्रदेश और MCD में BJP के हारने पर कसा तंज


बीजेपी के दो बड़े नेताओं के दावों को सुनकर जेडीयू ने भी करारा पलटवार किया. जेडीयू ने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश और दिल्ली नगर निगम चुनाव में बीजेपी की हार हुई है लेकिन वह हार पर भी जश्न मना रही है. जेडीयू के कई नेताओं और खासकर केसी त्यागी का तर्क है कि बीजेपी हिमाचल प्रदेश और दिल्ली दोनों जगह हार गई, इसके बावजूद वो जश्न मना रही है. जो कि बीजेपी में ही संभव है.

बिहार का सियासी तापमान बढ़ा

बता दें कि बीजेपी और जेडीयू यानि दोनों ही पार्टियां कभी एनडीए गठबंधन में एक साथ थी लेकिन आज इनकी राहें जुदा हो गई हैं. ऐसे में बिहार बीजेपी के नेताओं ने जेडीयू में टूट की बात कर नीतीश खेमें में हलचल बढ़ा दी है. कुढ़नी उपचुनाव में मिली जीत से गदगद बीजेपी जेडीयू पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रही,  तो वहीं जेडीयू भी बीजेपी पर तंज कसने से बाज नहीं आ रही.