logo-image

पुलिस ने खोज निकाली चोरी हुई 35 करोड़ रुपये की मूर्तियां, आरोपी को भी दबोचा

बिहार में चोरों के हौसले इतने बुलंद है कि इंसान तो इंसान, अब चोर भगवानों को भी नहीं छोड़ रहे. ऐसा ही मामला सामने आया है जिले के आरा से जहां चोरों ने एक या दो नहीं बल्कि 35 करोड़ की भगवान की मूर्तियों पर हाथ साफ कर लिया. 

Updated on: 23 Jan 2023, 03:33 PM

highlights

  • आरा में मूर्ति चोर गिरोह का पर्दाफाश
  • 35 करोड़ रुपये की मूर्तियां बरामद
  • पुलिस ने गिरोह के अपराधी को दबोचा
  • हथियार और एक लग्जरी गाड़ी बरामद 
  • आरा-छपरा फोरलेन से हुई गिरफ्तारी

Arrah:

बिहार में चोरों के हौसले इतने बुलंद है कि इंसान तो इंसान, अब चोर भगवानों को भी नहीं छोड़ रहे. ऐसा ही मामला सामने आया है जिले के आरा से जहां चोरों ने एक या दो नहीं बल्कि 35 करोड़ की भगवान की मूर्तियों पर हाथ साफ कर लिया. आरा में पुलिस ने मूर्ति चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चोरों से मूर्तियां बरामद कर ली. मूर्ति तस्करी गैंग में शामिल बदमाशों के पास से 35 करोड़ की बेशकीमती मूर्तियां बरामद की गई है. आरोपी के पास से देसी पिस्टल और एक लग्जरी गाड़ी भी बरामद की गई.

भोजपुर पुलिस ने चेकिंग के दौरान पांच बदमाशों को मूर्तियों के साथ गिरफ्तार किया है. करोड़ों की मूर्तियों के साथ आरोपी सीमा क्रॉस करने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस ने इससे पहले ही उन्हें शिकंजे में ले लिया.

35 करोड़ रुपये की मूर्तियां बरामद

बरामद मूर्तियां बक्सर के कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के बड़का ढकाइच ठाकुरबाड़ी की बताई जा रही है. सभी मूर्तियां अष्टधातु की बताई जा रही है और इनकी कीमत 35 करोड़ के करीब है. चोरों ने ये सभी मूर्तियां कार की डिक्की में छिपाई थी. पुलिस ने राम जानकी, राधा-कृष्ण, रिद्धि-सिद्धी और हनुमान जी समेत 7 मूर्तियां बरामद की है. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.

पुलिस ने गिरोह के अपराधी को दबोचा

हालांकि पुलिस ने चोरों को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन बड़का ढकाइच के ग्रामीणों का कहना है कि मंदिर में बेशकीमती मूर्तियां होने के बावजूद पुलिस इसकी सुरक्षा को लेकर लापरवाह बनी हुई थी. इसी वजह से चोरों ने दूसरी बार इसे निशाना बनाया. 

रिपोर्ट : विशाल सिंह

यह भी पढ़ें : Bihar Hooch Tragedy: सीवान शराब कांड में 5 की मौत, 10 की हालत गंभीर, 12 लोग गिरफ्तार