News Nation Logo
Banner

पीएम मोदी आज बिहार को देंगे 14 हजार करोड़ की सौगात

बिहार में इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास और आर्थिक गतिविधियों में तेजी लाने के लिए वह सोमवार को 14,000 करोड़ रुपये की नौ राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. मोदी इसके अलावा सड़कों और पुलों से जुड़ी बहुप्रतीक्षित नौ परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 21 Sep 2020, 08:38:15 AM
PM Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

पीएम मोदी सोमवार को फिर बिहार में 14 हजार 258 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे. वह प्रदेश के 45 हजार 945 गांवों को ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क से जोड़ने वाली सेवाओं का उद्घाटन कर राज्‍य में ग्रामीण डिजिटल क्रांति की भी शुरूआत करेंगे. प्रधानमंत्री ने इसकी जानकरी ट्वीट कर दी. उन्होंने कहा, बिहार डिजिटल क्रांति की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बढ़ाने जा रहा है. आज राज्य के सभी गांवों को ऑप्टिकल फाइबर इंटरनेट से जोड़ने के काम का उद्घाटन होगा. इससे आने वाले समय में बिहार के सभी गांव इंटरनेट सेवा से जुड़ जाएंगे. यह परियोजना घरों तक इंटरनेट पहुंचाने के संकल्प के साथ बिहार को और समृद्ध-सशक्त करेगी.

यह भी पढ़ें : अनुराग कश्यप की बढ़ सकती है मुश्किलें, पायल घोष आज दर्ज कराएंगी FIR

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, वह बिहार में इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास और आर्थिक गतिविधियों में तेजी लाने के लिए वह सोमवार को 14,000 करोड़ रुपये की नौ राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके अलावा सड़कों और पुलों से जुड़ी बहुप्रतीक्षित नौ परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे.

यह भी पढ़ें : भारत-चीन तनाव के बीच 6ठी बार आज भारत-चीन के शीर्ष सैन्य अधिकारी होंगे आमने-सामने

इन परियोजनाओं करेंगे पीएम शिलान्यास
प्रधानमंत्री सड़क और पुल से जुड़ी नौ परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे. इनमें पटना के गांधी सेतु के समानांतर और भागलपुर के विक्रमशिला सेतु के समानांतर बनने वाले फोरलेन पुल शामिल हैं. बख्तियारपुर-रजौली और आरा-मोहनिया पथ को फोर लेन बनाने की भी योजना है. नरेनपुर-पूर्णिया खंड की फोरलेनिंग के तहत 49 किमी सड़क को लिया गया है. पटना के लिए बड़ी योजना पटना रिंग रोड के रामनगर-कन्हौली सेक्शन का भी प्रधानमंत्री शिलान्यास करेंगे.

यह भी पढ़ें : बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, ब्रेकिंग न्यूज

बता दें कि पीएम मोदी ने हाल के दिनों में बिहार में रेल, इंफ्रास्ट्रक्चर, सेतु, पीने का पानी और सिंचाई से संबंधित कई परियोजनाओं का शिलान्‍यास और उद्घाटन किया है. प्रधानमंत्री के यह कार्यक्रम सरकारी हैं, लेकिन इन्‍हें कुछ महीनों में होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़ कर देखा जा रहा है.

First Published : 21 Sep 2020, 08:38:15 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो