logo-image

बिहार चुनाव: दूसरे चरण में प्रचार के लिए आज फिर आमने-सामने होंगे मोदी और राहुल

पहले चरण की 71 सीटों पर मतदान के बीच दूसरे चरणों की सीटों के लिए चुनावी शोर बढ़ गया है. राजनीति के बड़े-बड़े धुरंधर आज दूसरे चरण की सीटों पर अपने अपने गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार करने उतरेंगे.

Updated on: 28 Oct 2020, 08:31 AM

पटना:

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज है. आज पहले चरण की 71 सीटों पर मतदान के बीच दूसरे चरणों की सीटों के लिए चुनावी शोर बढ़ गया है. राजनीति के बड़े-बड़े धुरंधर आज दूसरे चरण की सीटों पर अपने अपने गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार करने उतरेंगे. एक तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार चुनाव के दौरान तीन चुनावी सभाओं को संबोधित करने के लिए बिहार पहुंच रहे हैं तो दूसरी तरफ आज ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर प्रचार अभियान में उनके सामने होंगे.

यह भी पढ़ें: Bihar Election Live Updates: वोटर्स से पीएम मोदी की अपील- मास्क पहनें और दो गज की दूरी रखें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी आज दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री की पहली रैली दरभंगा के राज मैदान में सुबह 10 बजे होगी. इसके बाद वह मुजफ्फरपुर के मोतीपुर चीनी मिल स्थित पचरुखी मैदान में दूसरी जनसभा को संबोधित करेंगे. दिन की आखिरी रैली प्रधानमंत्री पटना हवाई अड्डे के निकट स्थित वेटनरी काफलेज कैंपस में होगी. प्रधानमंत्री की इस रैली का डिजीटल माध्यम से सीधा प्रसारण पटना के लगभग 300 मैदानों में किया जाएगा.

उधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज बिहार चुनाव के लिए दो जनसभाओं को संबोधित करने वाले हैं. लोकसभा सीट के लिए उप-चुनाव को लेकर उनकी पहली रैली वाल्मीकि नगर में होगी, जबकि दूसरी रैली दरभंगा में होगी. राहुल गांधी पश्चिम चंपारण जिले में मिडिल स्कूल, पकडिहवा-दौउनहा के नजदीक रैली करेंगे और इसके अलावा वह दरभंगा जिले के शंकर मॉडर्न स्कूल के सामने ग्यासपुर में एक सभा को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी बिहार की रैलियों के बाद उत्तर प्रदेश के गोरखपुर भी जाएंगे.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार के फैसले का बड़ा असर, 300 रुपये क्विंटल तक सस्ता हुआ तुअर दाल

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी ने पिछले सप्ताह शुक्रवार को बिहार में चुनाव अभियान की शुरूआत की थी. मोदी ने डेहरी आन सोन, गया और भागलपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया था, जबकि राहुल गांधी ने नवादा के हिसुआ और भागलपुर के कहलगांव में चुनावी सभा को संबोधित किया था. बता दें कि बिहार में दूसरे चरण के चुनाव के तहत पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, वैशाली, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, नालंदा व पटना जिलों की 94 सीटों पर आगामी 3 नवंबर को मतदान होगा.

बिहार में भारतीय जनता पार्टी और जनता दल (यूनाईटेड) के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) का गठबंधन है. राजग के मुकाबले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेतृत्व में कांग्रेस और वामपंथी दलों का महागठबंधन मैदान में है.