logo-image

पटना में पासी समाज के लोगों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि पुलिस उनके समाज के लोगों को फर्जी तरीके से शराब के झूठे मामलों में फंसाकर जेल भेज देती है. प्रदर्शन कर रहे पासी समाज के लोगों ने ताड़ी को पूरी तरह से फ्री करने की मांग की.

Updated on: 29 Nov 2022, 04:17 PM

Patna:

पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाकार पासी समाज के लोगों ने आज जमकर विरोध प्रदर्शन किया. पासी समाज के हजारों लोग आज विधानसभा का घेराव करने के मकसद से पटना में जुटे. प्रदर्शनकारियों ने पहले जेपी गोलंबर के पास प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि पुलिस उनके समाज के लोगों को फर्जी तरीके से शराब के झूठे मामलों में फंसाकर जेल भेज देती है. प्रदर्शन कर रहे पासी समाज के लोगों ने ताड़ी को पूरी तरह से फ्री करने की मांग की.

इसे भी पढ़ें-नाराज BPSC अभ्यर्थियों से मुलाकत करेंगे CM नीतीश, खुद भेजा बुलावा

जेपी गोलंबर पर शुरू हुआ पासी समाज का प्रदर्शन थोड़े ही देर में उग्र प्रदर्शन के रूप में तब्दील हो गया. प्रदर्शनकारियों के द्वारा राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई और विधानसभा का घेराव करने के लिए प्रदर्शनकारियों की भीड़ जेपी गोलम्बर से निकल पड़ी. पुलिस ने जब भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास किया तो प्रदर्शनकारी पुलिसकर्मियों से ही भिड़ते नजर आए, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों की उग्रता को देखते हुए पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा. प्रदर्शन के दौरान की प्रदर्शनकारियों द्वारा पुलिस के खिलाफ पत्थरबाजी की गई. प्रदर्शनकारियों ने सरकार की नीतियों को उनके समाज के लिए जन विरोधी बताते हुए उनपर लगे फर्जी केसों को वापस लेने की मांग की. साथ ही प्रदर्शनकारियों ने ये भी चेतावनी दी है कि अगर सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है तो वो जल्द ही विधानसभा का घेराव करेंगे.

रिपोर्ट: विकास ओझा

 

HIGHLIGHTS

. पासी समाज के लोगों ने किया प्रदर्शन

. पुलिस पर फर्जी मुकदमों में फंसाने का लगाया आरोप

. उग्र प्रदर्शन करने पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

. विधानसभा का घेराव करने की दी चेतावनी