logo-image

Bihar Election:कटिहार रैली में राहुल गांधी ने पीएम मोदी और नीतीश पर बोला हमला

राहुल गांधी ने नोटबंदी की भी चर्चा करते हुए कहा कि नोटबंदी के समय कहा गया था कि कालेधन के खिलाफ लड़ाई है. लेकिन आम लोगों को बैंक के सामने खड़ा कर दिया गया. 

Updated on: 03 Nov 2020, 11:30 PM

नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण में 94 सीटों के लिए मतदान जारी है. इस बीच, कांगेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. कटिहार रैली में जनता को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बताया कि छत्तीसगढ़ में किसानों को धान के लिए 2,500 रुपये प्रति क्विंटल मिलते हैं, यहां आपको 700 रुपये मिलते हैं. ऐसा क्यों है आपने क्या गलती की है? आपने नीतीश जी और मोदी जी को वोट दिया. अब गलती को सुधारने का समय है.

राहुल गांधी ने कहा कि इन दोनों ने मिलकर बिहार को लूटा है. यही कारण है कि बिहार के लेागों ने बदलाव का मन बना लिया है. कटिहार के कोढ़ा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कोरोना काल की चर्चा करते हुए कहा कि लाखों मजदूर पैदल भूखे-प्यासे ही अपने घर आ रहे थे, लेकिन कोरोना संकट में प्रघानमंत्री मोदी ने मजदूरों की मदद नहीं की. उनकी सरकार थी, लेकिन मजदूरों को छोड़ दिया गया.

यह भी पढ़ें-राहुल गांधी का वार- प्रधानमंत्री अपने भाषणों में बेरोजगारी पर कुछ नहीं बोलते

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जितना हो सका इन मजदूरों की मदद की. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश कुमार ने मिलकर बिहार को लूटा है. ये बात यहां के लोगों ने समझ ली है और बदलाव का संकल्प ले लिया है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन की जो सरकार बनेगी वह किसी जाति या धर्म, वर्ग की नहीं होगी वह पूरे बिहार की सरकार होगी. गरीबों, मजदूरों की सरकार होगी.

यह भी पढ़ें-PM मोदी आज अररिया-सहरसा में, राहुल गांधी कटिहार-किशनगंज में करेंगे रैली को संबोधित

राहुल गांधी ने नोटबंदी की भी चर्चा करते हुए कहा कि नोटबंदी के समय कहा गया था कि कालेधन के खिलाफ लड़ाई है. लेकिन आम लोगों को बैंक के सामने खड़ा कर दिया गया. उन्होंने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पर वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने लोगों को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन अभी तक लोगों को रोजगार नहीं मिला. आज भी यहां के किसानों को अन्य राज्यों में पलायन करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में बाढ़ की समस्या है. यहां धान की पैदावार काफी होती है, लेकिन प्रोसेंसिंग के लिए कुछ भी नहीं है.