logo-image

PM मोदी आज अररिया-सहरसा में, राहुल गांधी कटिहार-किशनगंज में करेंगे रैली को संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने संबंधित गठबंधनों के लिए समर्थन हासिल करने के उद्देश्य से मंगलवार को बिहार में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे.

Updated on: 03 Nov 2020, 09:39 AM

पटना:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने संबंधित गठबंधनों के लिए समर्थन हासिल करने के उद्देश्य से मंगलवार को बिहार में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. मोदी जहां अररिया और सहरसा जिलों में दो रैलियों को संबोधित करेंगे वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी कटिहार और किशनगंज में चुनावी सभाओं को संबोधित करने के लिए 3 नवंबर को बिहार में होंगे. जिन जिलों में मोदी और गांधी मंगलवार को आएंगे, वहां बिहार विधानसभा के अंतिम चरण में 7 नवंबर को मतदान होगा.

बिहार में चल रहे चुनावों में मोदी की यह चौथी और अंतिम अभियान यात्रा होगी. मधेपुरा जिले के बिहारगंज और अररिया में रैलियों को संबोधित करने के लिए गांधी को 4 नवंबर को फिर से बिहार का दौरा करेंगे . कांग्रेस ने दिग्गज समाजवादी नेता शरद यादव की बेटी सुभासिनी यादव को बिहारगंज विधानसभा सीट पर उतारा है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि संबंधित जिलों में कोविड 19 के प्रोटोकॉल के अनुसार प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए विस्तृत व्यवस्था की गई है. 

वहीं बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 94 सीटों पर आज मतदान शुरू हो गया है. तेजस्वी यादव और उनके भाई तेजप्रताप यादव सहित कई युवा नेताओं के सियासी भविष्य दांव पर लगे हुए हैं. आज 1,463 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी. 17 जिलों में आज मतदान हो रहा है. इस चरण में करीब 2.85 करोड़ मतदाता चुनाव मैदान में उतरे 1500 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. चुनाव आयोग ने कोविड-19 से बचाव के लिए निर्धारित मापदंडों के पालन के साथ निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं.

पीएम मोदी और राहुल गांधी आखिरी चरण के चुनाव के लिए प्रचार कर रहे हैं. आखिरी चरण के चुनाव 7 नवंबर को होंगे. मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी. जिसके लिए पीएम मोदी और राहुल गांधी पूरी ताकत झोंक रहे हैं. जनता को लुभाने के लिए ताबड़तोड़ रैली कर रहे हैं. दोनों नेता आज दो-दो रैलियों को संबोधित करेंगे.