logo-image

Opposition Unity: आज बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी भी होंगे शामिल

बीजेपी को हारने के लिए पटना के बाद अब विपक्षी दलों की दूसरी बैठक आज बेंगलुरु में होने जा रही है. विपक्षी ऐकता को और मजबूती देने वाली ये बैठक दो दिनों तक चलेगी. इस बैठक में बताया जा रह है कि 26 पार्टियां शामिल होंगी.

Updated on: 17 Jul 2023, 10:35 AM

highlights

  • विपक्षी दलों की आज बेंगलुरु में होने जा रही है बैठक
  •  दो दिनों तक चलेगी विपक्षी दलों की बैठक
  •  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी भी होंगे शामिल
  • आरजेडी सुप्रीमों लालू यादव भी होंगे शामिल 

Patna:

बीजेपी को हारने के लिए पटना के बाद अब विपक्षी दलों की दूसरी बैठक आज बेंगलुरु में होने जा रही है. विपक्षी ऐकता को और मजबूती देने वाली ये बैठक दो दिनों तक चलेगी. इस बैठक में बताया जा रह है कि 26 पार्टियां शामिल होंगी. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और आरजेडी सुप्रीमों लालू यादव भी शामिल होंगे. वहीं, जेडीयू राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, मंत्री संजय कुमार झा और राज्यसभा सांसद मनोज झा भी शामिल होने के लिए पटना से रवाना होंगे.    

यह भी पढ़ें : Bihar News: अनंत सिंह के समर्थकों से मारपीट मामले में बड़ा एक्शन, DM ने दिए जांच के आदेश, कक्षपाल निलंबित

सुधाकर सिंह ने क्या कहा

वहीं, आरजेडी विधायक व पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह ने कहा कि विपक्षी एकता की मुहिम बिहार से हुई है और उसका असर देश में भी दिखेगा नजर आ रहा है. आज देश को जरूरत है कि देश में बदलाव हो और देश ने भी ठान लिया है कि विपक्ष एक साथ एक मंच पर आएगा तो देश में परिवर्तन होगा क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ने पिछले 9 वर्षों में सिर्फ देश को ठगने का काम किया है और आज पूरा देश एक साथ एक मंच पर आ रहा है और इस बैठक से एक बड़ा मैसेज देश में जाएगा.

बीजेपी नेता ने कह दी बड़ी बात  

दूसरी तरफ बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता जीवेश मिश्रा ने कहा कि कोई महाजुटान नहीं है सिर्फ और सिर्फ यह लोग अपनी राजनीतिक लाभ के लिए महा जुटान कर रहे हैं, लेकिन इससे कोई फायदा नहीं होने जाने वाला है.  2024 में भारतीय जनता पार्टी 350 प्लस सीट जीतेगी यह हमारा दावा है, ऐसे तो हम 400 से ज्यादा सीट जीतने का उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन 350 प्लस सीट हम जीत कर आ रहे हैं. 

'एनडीए गठबंधन जा रही है जीतने' 

उन्होंने कहा कि जनता को पता है कि जनता देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखना चाहती है और आगे भी देखेगी और जो लोग कह रहे हैं कि बीजेपी महाजुटान से घबरा गई है तो उनको मैं बता दूं अगर आरजेडी की बात करें तो उनके पास एक भी सीट नहीं है. वहीं, कांग्रेस की बात करें तो 1 सीट है और जनता दल यूनाइटेड ने तो नरेंद्र मोदी के नाम पर 16 सीट जीता था. पिछले लोकसभा चुनाव में और जब वह साथ नहीं है तो सोच लीजिए कि क्या हाल होने जाने वाला है. बिहार में 40 सीट भारतीय जनता पार्टी और एनडीए गठबंधन जीतने जा रही है.