logo-image

मोतिहारी पुलिस को खुली चुनौती, बदमाशों ने दिनदहाड़े ICICI बैंक से लूटे 48 लाख

मोतिहारी जिले में बदमाशों के हौसलें अब इतनी बुलंदी पर हैं कि वो लूट जैसी बड़ी वारदात दिन-दहाड़े कर दे रहे हैं और आसानी से फरार हो जा रहे हैं.

Updated on: 12 Apr 2023, 07:49 PM

highlights

  • बदमाशों ने दी पुलिस को खुली चुनौती
  • दिनदहाड़े आईसीआईसीआई बैंक में की लूट
  • 40 लाख नगदी लूटकर फरार हुए बदमाश
  • चकिया स्थित ICICI बैंक में हुई लूट

Motihari:

बिहार के मोतिहारी जिले में बदमाशों के हौसलें अब इतनी बुलंदी पर हैं कि वो लूट जैसी बड़ी वारदात दिन-दहाड़े कर दे रहे हैं और आसानी से फरार हो जा रहे हैं. पुलिस हर बार की तरह सिर्फ जांच करती रहती है. इस बार बदमाशों ने निशाना बनाया है आईसीआईसीआई बैंक को. बदमाशों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए बैंक से 48 लाख रुपए ना सिर्फ दिनदहाड़े लूट लिए बल्कि पूरे क्षेत्र में दहशत फैला दी है. इतना ही नहीं बदमाशों द्वारा बैंक के अंदर मौजूद ग्राहकों को भी हथियारों के दम पर बंधकर बनाकर लूटा गया.  

मिली जानकारी के मुताबिक, पांच बदमाश मोतिहारी के चकिया में स्थित आईसीआईसीआई बैंक की खाता में हथियार के साथ घुस जाते हैं और बैंक में मौजूद ग्राहकों व स्टॉफ को बंधक बना लेते हैं. उसके बाद बैंक में रखे 48 लाख रुपए लूटकर फरार हो जाते हैं. बदमाश आसानी से बैंक लूटकर फरार हो जाते हैं और पुलिस कुछ नहीं कर पाती. इस वारदात से ये भी सवाल उठता है कि आखिर पुलिस किस तरह से अपनी ड्यूटी कर रही है.

बैंक कर्मचारियों से पूछताछ कर रही पुलिस

मामले की जानकारी बैंट लुट जाने के बाद बैंक कर्मियों द्वारा पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे इलाके की नाकाबंदी कर दी है और बैंक के शाखा प्रबंधक व अन्य कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस, बैंक के आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है.

ये भी पढ़ें-YouTuber मनीष कश्यप के समर्थन में उतरे अभिनेता सोनू सूद, Twitter पर हो गए ट्रोल

समाचार प्रेषण तक पुलिस ना तो बदमाशों को चिन्हित कर पाई थी और ना ही किसी को गिरफ्तार कर पाई थी. पुलिस जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार करने का दावा कर रही है. पुलिस मामले की हर पहलू से जांच कर रही है. फिलहाल पुलिस बैंक कर्मियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है.

एसपी ने क्या कहा?

मोतिहारी के एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 5 नकाबपोश अपराधियों द्वारा हथियारों के दम पर वारदात को अंजाम दिया गया है. एसपी के मुताबिक 40 लाख रुपए नहीं बल्कि 48 लाख रुपए की लूट हुई है. मौके पर चंपारण परिक्षेत्र के डीआईजी भी पहुंच चुके हैं.  बता दें कि पहले खबर आई थी कि बदमाशों द्वारा 40 लाख रुपए की लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है लेकिन बाद में 48 लाख की नगदी के लूटे जाने की बात एसपी द्वारा बताई गई है.

डकैती डालने का आरोपी गिरफ्तार

दूसरी तरफ, मोतिहारी पुलिस द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर चकिया थाना कांड सं. 213/22(डकैती का कांड) के मुख्य अभियुक्त को विशेष टीम गठित कर गिरफ्तारी; साथ ही, 1 देशी कट्टा, 3 कारतूस, 131 ग्राम स्वर्ण आभूषण, 2.88 किग्रा चांदी आभूषण, 1.39 किग्रा चरस , 3 मोबाईल व 1 बाईक बरामद किया है. इस मामले में 17 व्यक्तियों जेल भेजा जा चुका है. डकैती के 2.225 ग्राम स्वर्ण आभूषण, 15 कि० ग्रा चांदी के आभूषण व  14, 60,000/- नगद बरामद किया जा चुका है.

रिपोर्ट: रंजीत कुमार