logo-image

बिहार में कोरोना संक्रमण से एक और मौत, एनएमसीएच में महिला ने तोड़ा दम

कोरोना संक्रमण से बिहार में यह सातवीं मौत है. जबकि राज्य में पहली बार किसी महिला मरीज की कोरोना वायरस से मौत हुई है.

Updated on: 13 May 2020, 01:07 PM

पटना:

बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस संक्रमण कहर बरपा रहा है. बुधवार को राज्य में कोरोना वायरस से एक और महिला की मौत हो गई है. राजधानी पटना के कोरोना अस्पताल एनएमसीएच में इलाज के दौरान एक महिला की जान चली गई है. बताया जा रहा है कि महिला को 8 मई को एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था. महिला कैंसर की मरीज थी. वह पटना (Patna) के आलमगंज इलाके की रहने वाली थी.

यह भी पढ़ें: पूर्व सांसद पप्पू यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज, लॉकडाउन के आदेशों के उल्लंघन का आरोप

कोरोना संक्रमण से बिहार में यह सातवीं मौत है. जबकि राज्य में पहली बार किसी महिला मरीज की कोरोना वायरस से मौत हुई है. इससे पहले रविवार को पटना एनएमसीएच में कोरोना से संक्रमित 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई थी. मौत का शिकार हुआ संक्रमित मरीज पटना जिले के बाढ़ स्थित बेलची इलाके का निवासी था. दिल्ली से लौटने के बाद उसे आइसोलशन में रखा गया था.

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना वायरस महामारी से सबसे पहले मुंगेर के रहने वाले एक युवक की मौत हुई थी, उसका पटना एम्स में इलाज चल रहा था. इसके बाद वैशाली, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी और रोहतास के रहने वाले एक-एक कोरोना संक्रमित की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: तेजस्वी यादव दो महीने के बाद बिहार लौटे, जेडीयू और बीजेपी ने निशाना साधा

उधर, बिहार में कोविड-19 दिनों दिन तेजी से फैल रहा है. मंगलवार को राज्य में इस महामारी ने रिकॉर्ड तोड़ दिए. 12 मई को एक दिन में सबसे ज्यादा 130 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई. अब प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की तादाद बढ़कर 879 हो गई है. बिहार के सभी 38 जिले अब कोविड-19 की चपेट में आ चुके हैं. राज्य में अब तक कोरोना के संदिग्ध 37430 नमूनों की जांच की जा चुकी है और 383 मरीज ठीक हुए हैं.

यह वीडियो देखें: