logo-image

केके पाठक के आदेश पर CM नीतीश ने कही बड़ी बात, बदलेगा शिक्षकों का समय

बिहार विधासनभा की कार्यवाही चल रही है और सदन में बजट सत्र के दौरान सरकारी स्कूलों की ड्यूटी टाइमिंग को लेकर भी मुद्दा उठाया गया, जिसे लेकर गर्मागमी भी देखने को मिला.

Updated on: 20 Feb 2024, 06:27 PM

highlights

  • नीतीश कुमार ने टीचर्स की टाइमिंग पर कही ये बात
  • केके पाठक के आदेश के खिलाफ विधानसभा में हंगामा
  • बिहार शिक्षकों की ड्यूटी टाइमिंग में किया जाएगा बदलाव

Patna:

बिहार विधासनभा की कार्यवाही चल रही है और सदन में बजट सत्र के दौरान सरकारी स्कूलों की ड्यूटी टाइमिंग को लेकर भी मुद्दा उठाया गया, जिसे लेकर गर्मागमी भी देखने को मिला. विपक्ष ने सदन में जमकर हंगामा किया और शिक्षकों की ड्यूटी टाइमिंग को लेकर नीतीश सरकार से विपक्ष के विधायकों ने जवाब भी मांगा. जिस पर सीएम नीतीश ने आश्वासन दिया कि वो आज से ही शिक्षकों की ड्यूटी की टाइमिंग में बदलाव कर देंगे. इसके साथ ही सीएम नीतीश ने कहा कि हम पहले ही यह कह चुके हैं कि शिक्षकों की जॉब टाइमिंग सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक नहीं होना चाहिए. उनका समय सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक का होना चाहिए. ये फिलहाल हमने अभी कहा है, लेकिन इसे माना नहीं गया है. हम आज ही इसपर बात करेंगे.

यह भी पढ़ें- मंच टूटने पर बस की छत से तेजस्वी ने भरा हुंकार, सभा में मची अफरा-तफरी

नीतीश कुमार ने टीचर्स की टाइमिंग पर कही ये बात

आगे विपक्ष पर पलटवार करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि आप ही लोग ये देख रहे थे, उस समय कहते ना कि नहीं सुना और कहते तो हम उसी समय में करते, हम आज ही बुलाकर बात करेंगे. हम भी पढ़ते थे ना, 9 बजे से लेकर 5 बजे तक की शिफ्त ठीक नहीं है और इसमें तुरंत सुधार करवा देते हैं. अब आप बता रहे हैं तो आपको हम बधाई देते हैं. बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने विधानसभा में दिए गए आश्वासन से यह स्पष्ट कर दिया है कि अब शिक्षा विभाग के मुख्य अपर सचिव केके पाठक को अपना आदेश बदलना पड़ेगा. दरअसल, केके पाठक ने शिक्षकों की ड्यूटी की टाइमिंग में बदलाव किया था और उनकी तरफ से सभी जिलों के डीएम को पत्र लिखकर यह फरमान जारी किया गया था. विधानसभा परिसर में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के खिलाफ पूर्व शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और महागठबंधन के विधायकों ने प्रदर्शन भी किया. 

केके पाठक के आदेश के खिलाफ विधानसभा में हंगामा

केके पाठक ने डीएम को पत्र लिखकर कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो चुनावी ड्यूटी के लिए भी शिक्षकों और शिक्षा विभाग के कर्मचारियों से काम कराया जा सकता है. उनकी ड्यूटी शाम 5 बजे तक के लिए लगाई जा सकती है ताकि स्कूल की पढ़ाई इससे बाधित ना हो. आपको बता दें कि चुनाव को लेकर अकसर शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जाती है, जिसकी वजह से स्कूल के टाइम पर भी शिक्षक चुनाव के कामों में लगे रहते हैं. इस आदेश का शिक्षक काफी टाइम से विरोध कर रहे थे.