News Nation Logo
Banner

रामविलास पासवान की जयंती पर बेटे चिराग ने ऐसे किया याद, LJP में संकट पर कह डाली ये बात

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) को खड़ा करने वाले दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की आज जयंती है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 05 Jul 2021, 07:30:12 AM
Ram Vilas Paswan Chirag Paswan

रामविलास पासवान की जयंती पर बेटे चिराग ने ऐसे किया याद, कही ये बात (Photo Credit: Chirag Paswan ( Twitter ))

highlights

  • रामविलास पासवान की जयंती आज
  • बेटे चिराग पासवान ने किया याद
  • लोजपा में संकट को लेकर झलका दर्द

पटना:

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) को खड़ा करने वाले दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की आज जयंती है. इस मौके पर लोजपा सांसद और बेटे चिराग पासवान ने अपने पापा रामविलास पासवान को याद किया है. चिराग पासवान ने अपने पिता के साथ की तस्वीरें भी शेयर की हैं, जिसमें उनकी मां भी नजर आ रही हैं. चिराग पासवान ने पापा रामविलास को याद करते कहा हुए कि आपकी बहुत याद आती है. इस दौरान चिराग पासवान ने लोजपा में संकट को लेकर भी बिना पार्टी की जिक्र किए बहुत कुछ कह दिया है.

यह भी पढ़ें : जदयू के पूर्व विधायक राजद में शामिल, तेजस्वी ने कहा, 'गिरी हुई सरकार का गिरना तय'

चिराग पासवान ने सोमवार सुबह पिता के साथ की तस्वीरें शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'हैप्पी बर्थडे पापाजी, आप की बहुत याद आती है. मैं आप को दिए वादे को पूरा करने की पूरी कोशिश कर रहा हूं. आप जहां कहीं भी हैं मुझे इस कठिन परिस्तिथि में लड़ते देख आप भी दुखी होंगे. आप ही का बेटा हूं, हार नहीं मानूंगा. मैं जानता हूं आपका आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ है. लव यू पापा जी.'

गौरतलब है कि रामविलास पासवान की जयंती आज ऐसे वक्त में मनाई जा रही है, जब उनकी पार्टी बिखर हुई है. लोजपा इन दिनों दो गुटों में बंटी है. चाचा पशुपति पारस और भतीजा चिराग पासवान की जंग अब सडक पर पहुंच चुकी है. चाचा पशुपति पारस ने पांच सांसदों के साथ पार्टी पर कब्जा कर लिया है तो चिराग पासवान अकेले पड़ चुके हैं. जिसका दर्द आज उनके इस ट्वीट में देखने को मिली है.

यह भी पढ़ें : नीतीश थर्ड डिवीजन में परीक्षा पास कर सीएम बने : लालू

उधर, रामविलास पासवान के जन्मदिन के बहाने दोनों गुट आज अपनी 'ताकत' दिखाने की तैयारी में हैं. सांसद चिराग जहां राज्य की जनता के बीच जाने की तैयारी कर रहे हैं तो वहीं सांसद पारस पटना के पार्टी कार्यालय में अपने भाई का जन्मदिन मनाने की तैयारी में हैं. रामविलास के जन्मदिन पर उनके पुराने क्षेत्र हाजीपुर से चिराग अपनी आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करने वाले हैं. लोजपा के लिए हाजीपुर संसदीय क्षेत्र पारंपरागत सीट रही है. रामविलास पासवान इस क्षेत्र का कई बार लोकसभा में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं, जबकि फिलहाल यहां के सांसद पशुपति पारस हैं.

लोजपा के एक नेता की मानें चिराग हाजीपुर से यात्रा की शुरुआत का एक तीर से दो निशाने साधने की तैयारी में हैं. पारस के संसदीय क्षेत्र से चिराग जहां अपनी ताकत दिखाकर इसका एहसास कराएंगे कि रामविलास पासवान के कारण पारस आज सांसद हैं. दावा किया जा रहा है कि चिराग की आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत ऐतिहासिक होगी. इस यात्रा के दौरान चिराग राज्यभर का दौरा करेंगे.

यह भी पढ़ें : किसान अब करेंगे संसद पर प्रदर्शन, आर-पार की होगी अब लड़ाई 

इधर, पारस गुट भी रामविलास पासवान के जन्मदिन मनाने की तैयारी में जुटा है. रामविलास पासवान की जयंती पर लोजपा के प्रदेश कायार्लाय में जयंती समारोह का आयोजन किया जाएगा. इस मौके पर रामविलास पासवान के भाई व हाजीपुर सासंद पशुपति कुमार पारस भी मौजूद रहेंगे. बताया जा रहा है कि इस मौके पर पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे. इस दौरान उन्हें याद किया जाएगा और उनके कार्यों की चर्चा भी की जाएगी. लोजपा पारस गुट के एक नेता कहते हैं कि प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद इस दिन गरीबों को भोजन कराने की भी योजना बनाई जा रही है.

First Published : 05 Jul 2021, 07:23:45 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.