logo-image

दरभंगा में कथित जहरीली शराब पर SSP ने कहा- मौत संदेहास्पद, जांच में जुटी पुलिस

दरभंगा जिले में कथित जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत के बाद दरभंगा पुलिस हायाघाट के मकसुदपुर गांव में लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है.

Updated on: 17 Oct 2023, 05:34 PM

highlights

  • चार लोगों का एक साथ बीमार पड़ना संदेहास्पद
  • घटना पर पुलिस की नजर
  • हिरासत में लिया गया एक शख्स

Darbhanga:

दरभंगा जिले में कथित जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत के बाद दरभंगा पुलिस हायाघाट के मकसुदपुर गांव में लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है. वहीं, दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने तीसरे व्यक्ति की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि मृतक के परिजन द्वारा दिए आवेदन के आधार पर एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. उन्होंने जहरीले शराब पीने से मौत पर कहा कि एक साथ पांच लोगों की तबीयत खराब होना और तीन लोगों की मौत का मामला संदिग्ध लग रहा है. इस बात का खुलासा अनुसंधान के बाद ही हो पाएगा कि आखिर ये मौतें कैसे हुई.

यह भी पढ़ें- 2024 Election: 2009 से NDA का जमुई सीट पर कब्जा, जानिए जातीय समीकरण!

चार लोगों का एक साथ बीमार पड़ना संदेहास्पद

वहीं, दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने बताया कि एक गांव में चार लोग बीमार पड़ गए. जिसमें से तीन लोगों की मृत्यु हो गई. यह बात थोड़ा सा संदेहास्पद लगता है. जब तक इस मामले में की जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक कुछ कहा नहीं जा सकता है. दो लोगों की बॉडी कल शाम में ही गांव वालों ने जला दी थी. हम लोगों को सूचना नहीं मिल पाई थी. एक तीसरे व्यक्ति की मृत्यु आज सुबह डीएमसीएच में हुई है, जिसका पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. जिसके बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि घटना की असली वजह क्या है.

हिरासत में लिया गया एक शख्स

साथ ही हम लोगों ने यह अपील किया था कि गांव में अगर और भी कोई बीमार है, तो उसे छुपाए नहीं. ससमय सूचना दें ताकि उनका समुचित इलाज कराया जा सके. उन इलाकों में डॉग स्पॉट की टीम के साथ छापेमारी की गई, लेकिन किसी प्रकार का कोई संदेहास्पद सामान नहीं मिला. जिनकी आज सुबह मृत्यु हुई है, उनके घर वालों की तरफ से आवेदन दिया गया है. आवेदन में एक व्यक्ति पर संदेह जताया गया है. हम लोग उस व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं.

घटना पर पुलिस की नजर

इस मामले में प्रभारी जिलाधिकारी प्रतिभा रानी ने बताया कि मौत की सूचना हम लोगों को प्राप्त हुई, लेकिन मौत के कारण के बारे में स्पष्ट रूप से अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है. दो मृतक का अंतिम संस्कार पहले ही किया जा चुका था. अभी फिलहाल एक की मौत डीएमसीएच में हुई है. लालटून सहनी की पोस्टमार्टम के बाद स्पष्ट रूप से बताया जा सकेगा कि किन कारणों से मौत हुई है. वहीं, उन्होंने कहा कि एतिहात के तौर पर हम लोग पूरी घटना पर नजर बनाए हुए हैं.