logo-image

शिक्षा मंत्री पद से इस्तीफे पर मेवालाल चौधरी ने दी सफाई, बताया आखिर क्यों छोड़ा पद

बिहार में नई सरकार बनते ही सबसे अधिक सुर्खियों में रहे मेवालाल चौधरी के शिक्षा मंत्री का पदभार ग्रहण करने के तुरंत बाद इस्तीफा दिए जाने से बिहार में सियासी पारा चढ़ा हुआ है.

Updated on: 20 Nov 2020, 12:47 PM

पटना:

बिहार में नई सरकार बनते ही सबसे अधिक सुर्खियों में रहे मेवालाल चौधरी के शिक्षा मंत्री का पदभार ग्रहण करने के तुरंत बाद इस्तीफा दिए जाने से बिहार में सियासी पारा चढ़ा हुआ है. विपक्ष इसे अपनी जीत बताने की कोशिश कर रहा है तो साथ ही नीतीश कुमार की बदनामी भी हो रही है. हालांकि इन सब के बीच मेवालाल ने अपने इस्तीफे को लेकगर सफाई दी है. उन्होंने कहा है कि वह नीतीश कुमार के सच्चे सिपाही हैं और उनकी छवि के लिए उन्होंने यह कुर्बानी दी है.

यह भी पढ़ें: मेवालाल के इस्तीफे पर तेजप्रताप का तंज, बोले- पहली बॉल में मजबूत विकेट Back to pavilion 

एक निजी चैनल से बातचीत में मेवालाल चौधरी ने कहा, 'उन्होंने नीतीश कुमार के सच्चे सिपाही होने के नाते इस्तीफा दे दिया है, ताकि उनकी छवि पर किसी तरह का दाग न आए.' जदयू नेता ने कहा कि जब तक उनके ऊपर लगे आरोप खत्म नहीं हो जाते वो इस पद पर नहीं रहेंगे. उल्लेखनीय है कि मेवालाल चौधरी को नीतीश का करीबी माना जाता है. वह फिलहाल जदयू के सदस्य हैं. राज्य में हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में तारापुर सीट से निर्वाचित हुए हैं.

यह भी पढ़ें: भाजपा रीति-नीति का पाठ पढ़ाएगी कांग्रेस से आए नेताओं को 

नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली नई सरकार में मेवालाल को शिक्षा मंत्री बनाया गया था. तभी से मेवालाल को लेकर राज्य में सियासी बवाल मचा है. मेवालाल ने गुरुवार को ही शिक्षा मंत्री का पदभार ग्रहण किया था और कुछ ही घंटों में उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा भी दे दिया. बता दें कि मेवालाल चौधरी पर भ्रष्टाचार का आरोप है. भागलपुर बिहार कृषि विश्वविद्यालय (बीएयू) के कुलपति रहते समय मेवालाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे.