logo-image

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3000 के पार, एक डीएम भी पॉजिटिव

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. बुधवार को राज्य में 38 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा तीन हजार को पार करते हुए 3006 पहुंच गया है.

Updated on: 27 May 2020, 02:19 PM

पटना:

बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. बुधवार को राज्य में 38 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा तीन हजार को पार करते हुए 3006 पहुंच गया है. बिहार स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, अररिया में 14, सारण में 7, मधेपुरा में 9, दरभंगा में 4, बेगूसराय में दो और किशनगंज में एक व्यक्ति की कोरोना वायरस (Corona Virus) रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है.

यह भी पढ़ें: झूठ नहीं फैलायें दुनिया के आंकड़े देखें राहुल गांधी, लॉकडाउन को फेल बताने पर भाजपा का पलटवार

सबसे अहम बात यह है कि बिहार में दो बड़े अधिकारी भी इस घातक वायरस उसकी चपेट में आ चुके हैं. उत्तर बिहार में तैनात एक जिलाधिकारी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. इससे पहले नालंदा में एक आईएएस अफसर में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया. अब तक कोरोना वायरस से 14 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि रात वाली बात यह है कि बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित 800 मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए हैं उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: बिहार न्यूज़ क्या लालू यादव छात्रों से किराया वसूलने वाली कांग्रेस से तोड़ेंगे नाता, सुशील मोदी बोले

उधर, बिहार में प्रवासी मजदूरों कि बड़ी संख्या में लौटने से सरकार की चुनौती और बढ़ गई है. बिहार में प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला जारी है. इसके साथ ही राज्य में मरीजों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है. मिली जानकारी के अनुसार, बिहार में 3 मई के बाद आने वाले प्रवासी मजदूरों में से 1900 मजदूर कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं, जो राज्य के कुल संक्रमित का लगभग 60 फ़ीसदी से अधिक है.

यह वीडियो देखें: