logo-image

'पहले पीएम मोदी लगाएं वैक्सीन, उसके बाद हम भी लगवा लेंगे'

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र तेजप्रताप यादव ने शुक्रवार को कहा कि सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना का टीका लगवा लें, उसके बाद हम भी वैक्सीन लगवा लेंगे, इसमें क्या दिक्कत है.

Updated on: 08 Jan 2021, 01:24 PM

पटना:

कोरोना वैक्सीन को लेकर जहां एक ओर बिहार में दूसरी बार ड्राई रन चल रहा है, वहीं इसे लेकर तरह-तरह के बयानबाजी का दौर भी जारी है. इसी कड़ी में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वैक्सीन लगवाने की मांग की है. राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र तेजप्रताप यादव ने शुक्रवार को कहा कि सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना का टीका लगवा लें, उसके बाद हम भी वैक्सीन लगवा लेंगे, इसमें क्या दिक्कत है. यादव ने हालांकि वैक्सीन आने को अच्छी बात बताया.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली तक पहुंचा बर्ड फ्लू! सेंट्रल पार्क में 100 से ज्‍यादा कौओं की मौत से हड़कंप

वैक्सीन पर जारी है राजनीति
गौरतलब है कि रविवार को दो कोरोना वैक्सीन को आपातकाल में इस्तेमाल की अनुमति देने के बाद से राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अगर ट्रायल रन के अपर्याप्त डेटा को आधार बनाते हुए मंजूरी दिए जाने पर प्रश्न खड़ा किया, तो कांग्रेसी विधायक अजीत शर्मा ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहले टीका लगवाने की मांग कर दी. इसके पहले समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव भी वैक्सीन को बीजेपी की बता कर अच्छा-खासा विवाद खड़ा कर चुके थे. जाहिर है ऐसे कुतर्कों पर बीजेपी ने भी कांग्रेस समेय अन्य नेताओं पर जमकर हमला बोला. 

यह भी पढ़ेंः वैक्सीन की एक खुराक भी कोरोना संक्रमण को रोकने में कारगर : शोध

नीतीश कुमार कह चुके वैक्सीन के लिए बिहार तैयार
अब राजद नेता तेजप्रताप यादव ने कोरोना वैक्सीन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोल दिया है. गौर करने वाली बात यह है कि आज देश भर के 736 जिलों में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन चल रहा है. इसमें बिहार भी शामिल है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले ही कह चुके हैं कि कोरोना टीकाकरण को लेकर बिहार पूरी तरह तैयार है. ऐसे में इस तरह के बयान कोरोना के लेकर चल रही अफवाहों और भ्रम को और बढ़ाने का काम ही करेंगे.