logo-image

JDU का कोई भी नेता BJP के सम्पर्क में नहीं: ललन सिंह

उन्होंने ये भी कहा कि उपेंद्र कुशवाहा के बयान से जेडीयू में किसी भी प्रकार का कोई भ्रम नहीं है. हमे इस बात की जानकारी नहीं है कि उन्होंने किसकी तरफ इशारा किया है.

Updated on: 23 Jan 2023, 06:26 PM

highlights

  • जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह का बयान
  • कोई भी जेडीयू नेता बीजेपी के सम्पर्क में नहीं
  • जो बीजेपी के सम्पर्क में थे वो जा चुके हैं

Patna:

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने जेडीयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि आज के समय में बीजेपी के सम्पर्क में जेडीयू का कोई भी नेता नहीं है. जो बीजेपी के सम्पर्क में थे वो पहले ही जा चुके हैं. उन्होंने ये भी कहा कि उपेंद्र कुशवाहा के बयान से जेडीयू में किसी भी प्रकार का कोई भ्रम नहीं है. हमे इस बात की जानकारी नहीं है कि उन्होंने किसकी तरफ इशारा किया है. उपेंद्र कुशवाहा को जेडीयू में हमेशा सम्मान मिला है. यहां तक कि वो जब भी सीएम से मिलने के लिए समय मांगते थे उन्हें समय मिलता था.

वहीं, दूसरी तरफ उपेंद्र कुशवाहा अभी भी अपने बयान पर कायम हैं. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मैंने किसी पर भी किसी भी प्रकार का आरोप नहीं लगाया है. पार्टी पहले से कमजोर स्थित में है. मेरी पार्टी के प्रति कोई नाराजगी नहीं है.  एक तरफ बिहार के सीएम नीतीश कुमार समाधान यात्रा के तहत आम जन का मिजाज अपनी सरकार के प्रति टटोल रहे हैं तो दूसरी तरफ आज जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ा दावा किया है.

ये भी पढ़ें-कुशवाहा के बयान से नाराज हुए सीएम, बोले - उन्हीं से पूछिए पार्टी के कौन से बड़े नेता हैं BJP के टच में

क्या कहा उपेंद्र कुशवाहा ने?

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जेडीयू अंदर से कमजोर हो चुकी है और जेडीयू के कई बड़े नेता बीजेपी के सम्पर्क में हैं. इतना ही नहीं उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मेरी तो सिर्फ तस्वीर ही सामने आई है. पूरी जेडीयू अंदर से कमजोर हो चुकी है. मेरी छोडिए यहां तो जेडीयू ही दो-तीन बार बीजेपी के सम्पर्क में आई और उससे दूर हुई. उपेंद्र कुशवाहा का ये बयान ऐसे समय आया है जब इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि वो बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. वहीं, सीएम नीतीश कुमार ने पहले ही ये कह दिया है कि वो कहीं पर भी जाने के लिए स्वतंत्र हैं. उपेंद्र कुशवाहा पहले भी जेडीयू में आते-जाते रहे हैं.

ये भी पढ़ें-जमा खान ने पूर्व कृषि मंत्री को दिया जवाब, कहा - उन्हीं की पार्टी को लोग उन्हें कहते हैं साइको

क्या BJP में शामिल होंगे उपेंद्र कुशवाहा?

एक तरफ बिहार के सीएम नीतीश कुमार विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं तो दूसरी तरफ जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को लेकर बिहार के सियासी गलियारों में गर्माहट आ गई है. खासकर अब ये सवाल उठने लगे हैं क्या उपेंद्र कुशवाहा बीजेपी का दामन थामेंगे? ऐसे कयास तब से लगाए जा रहे हैं जबसे बीजेपी नेताओं के साथ उपेंद्र कुशवाहा की दिल्ली के एम्स में इलाजरत के दौरान की तस्वीरें सामने आई हैं. इस बीच सीएम नीतीश कुमार ने साफ-साफ कह दिया है कि उपेंद्र कुशवाहा कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र हैं. वो पहले भी छोड़कर गए थे और उनकी क्या इच्छा है यो बात तो वही बता सकते हैं.

ये भी पढ़ें-उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा दावा, कहा-'JDU के कई बड़े नेता BJP के सम्पर्क में'

कुशवाहा के बयान से नाराज हुए सीएम नीतीश

सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर आयोजित राजकीय समारोह में शामिल होने के लिए सीएम नीतीश नेताजी की प्रतिमा स्थल पर पहुंचे थे. इसी दौरान उनसे जब सवाल किया गया तो उन्होंने साफ साफ कह दिया कि जेडीयू के कौन-कौन नेता बीजेपी के संपर्क में हैं इसका जवाब कुशवाहा ही दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि कुशवाहा को जो मन करे वे बोले और आप भी वहीं छापिए, हम सब इन चीजों को नहीं देखते हैं. वहीं, जब उनसे सीवान में जहरीली शराब से हुई मौतों पर सवाल किया गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली और वहां से रवाना हो गए.

NDA में वापसी करेंगे उपेंद्र कुशवाहा? BJP नेताओं से मुलाकात के बाद अटकलें  तेज - Upendra Kushwaha to return in NDA speculations trigger as BJP leaders  meet him in Delhi AIIMS lcln -

बीजेपी नेताओं के साथ शेयर की तस्वीर

गुरुवार को उपेंद्र कुशवाहा अचानक दिल्ली पहुंच गए और रूटीन चेकअप के लिए एम्स में भर्ती होने बात भी खुद दी. शुक्रवार को बीजेपी नेताओं ने दिल्ली में उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात की. उपेंद्र कुशवाहा से बीजेपी प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल, संजय टाईगर और बीजेपी नेता और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के पूर्व सदस्य योगेन्द्र पासवान ने भी मुलाकात की थी. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि एनडीए में उनकी वापसी हो सकती है.