logo-image

महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी के लिए माफी मांगें नीतीश: सुशील मोदी

सुशील मोदी ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के मुद्दे पर नीतीश कुमार ने जिस तरह से महिलाओं पर सेक्सी कमेंट किया है, वह शर्मनाक है. उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए. 

Updated on: 08 Jan 2023, 09:49 PM

highlights

  • सुशील मोदी ने सीएम नीतीश पर बोला करारा हमला
  • प्रजनन को लेकर की गई टिप्पणी को बताया सड़क छाप
  • सीएम नीतीश से की माफी मांगने की मांग

Patna:

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम व बीजेपी से राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने सीएम नीतीश कुमार से महिलाओं को लेकर प्रजनन दर पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर माफी मांगने की मांग की है. सुशील मोदी ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के मुद्दे पर नीतीश कुमार ने जिस तरह से महिलाओं पर सेक्सी कमेंट किया है, वह शर्मनाक है. उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए.  सुशील मोदी ने सीएम नीतीश पर हमला करते हुए कहा कि राजद की संगत में जाने के बाद से नीतीश कुमार भाषा की मर्यादा और संवेदनशीलता खोते जा रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि "जो पीयेगा, सो मरेगा", विरोधियों को " तुम-तुमको" कह कर संबोधित करना और पुरुषों के महिलाओं से रोज-रोज शारीरिक संबंध बनाने की बात महिलाओं की सार्वजानिक सभा में कहना अत्यंत अमर्यादित और आपत्तिजनक है.

ये भी पढ़ें-CBI, ईडी और इनकम टैक्स बन चुके हैं केंद्र का पालतू तोता: ललन सिंह

सुशील मोदी ने आगे कहा कि बीजेपी प्रजनन दर कम करने और जनसंख्या नियंत्रण का समर्थन करती है, लेकिन नीतीश कुमार जिस तरह से  इसके लिए केवल महिलाओं की अशिक्षा और पुरुषों की मनमानी को गाली की तरह बयां कर रहे हैं, वह एक सीएम के लिए अशोभनीय है. उन्होंने आगे कहा कि  एक सार्वजनिक कार्यक्रम में प्रजनन दर पर ऐसे सड़क-छाप बयान की सीएम से अपेक्षा नहीं की जा सकती. श्री मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार को लैंगिक भेदभाव और कामुकता से भरा बयान अविलंब वापस लेना चाहिए. सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार बतौर सीएम यह बता कर युवाओं को क्या संदेश देना चाहते हैं कि वे अपने कॉलेज जमाने में लड़कियों का पीछा किया करते थे.

ये भी पढ़ें-बिहार में मरीजों के साथ 'रेफर-रेफर' खेलनेवाले डॉक्टरों की जाएगी नौकरी!

बता दें कि विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी द्वारा एक वीडियो सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया था. वीडियो में सीए कह रहे कि अब मर्द लोग जिस तरीके से रोज-रोज अपना करते ही रहते हैं उसको ध्यान में नहीं रहता है कि हमको रोज बच्चे नहीं पैदा करना है. महिलाएं पढ़ी लिखी रहती हैं तो वो सब समझती हैं कि कैसे सब कुछ बचना है.