News Nation Logo

दुल्हन के कमरे की तलाशी पर नीतीश कुमार की सफाई, कही ये बात

इस मुद्दे पर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने ट्वीट कर कहा कि अब लोग शादी करें या तानाशाह की सनक मिटाएं.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 22 Nov 2021, 05:05:08 PM
NITISH KUMAR

नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार सरकार (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • बिहार में पुलिस, शराब माफिया और सरकार के गठजोड़ से खुद शराब बिक रहा
  • शराब माफियाओं पर कार्रवाई ना करने की बजाय आम नागरिकों को परेशान किया जा रहा 
  • दुल्हन की निजता का उल्लंघन कर उनके निजी जीवन में अतिक्रमण करना कौन सा कानून है?      

 

पटना:

बिहार के पटना में शादी समारोह में पुलिस द्वारा शराब की तलाशी का मामला गरमा गया है. राजद इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साध रहा है. बिना महिला पुलिसकर्मी के दुल्हन के कमरे की तलाशी और कपड़ों को उलटने पलटने पर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. राबड़ी देवी ने पुलिस की उस कार्रवाई को राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सनक से जोड़ा है. राबड़ी देवी के आरोप के बाद सीएम नीतीश कुमार ने इस मामले पर अपनी सफाई पेश की है.

शादी समारोह में  पुलिस की कार्रवाई की खबरों पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा, "पुलिस को शिकायत मिली है कि शादी के कुछ कार्यक्रमों में शराब परोसी जाती है. पुलिस को जब भी इस तरह की कोई सूचना मिलती है तो वह कार्रवाई करती है. जो इसमें शामिल नहीं हैं उन्हें चिंता नहीं करनी चाहिए." 

यह भी पढ़ें: बिहार पुलिस दुल्हन के कमरों और कपड़ों में तलाश रही शराब, राबड़ी देवी ने कही ये बात

पटना की इस घटना के बाद राज्य में शराबबंदी को हटाने की मांग तेज हो गयी है. विपक्ष का कहना है कि जिस तरह से तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया गया, उसी तर्ज पर शराबबंदी को भी हटाया जाए. लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जेडीयू शराबबंदी को धरातल तक सागू करने की बात कहकर विपक्ष की मांग को खारिज कर दिया है.

इस मुद्दे पर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने ट्वीट कर कहा कि अब लोग शादी करें या तानाशाह की सनक मिटाएं. उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार पुलिस, शराब माफिया और सरकार के गठजोड़ से ये खुद शराब मंगवाते, बेचते और बिकवाते हैं. उस पर कार्रवाई ना करने की बजाय आम नागरिकों को परेशान करना, उनकी निजता का उल्लंघन कर उनके निजी जीवन में अतिक्रमण करना कौन सा कानून है?       

First Published : 22 Nov 2021, 05:01:42 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो