logo-image

बिहार पुलिस दुल्हन के कमरे और कपड़ों में तलाश रही शराब, राबड़ी देवी ने कही ये बात

बिहार पुलिस शराबबंदी के नाम पर बिना महिला पुलिसकर्मियों के दुल्हन के कमरों और कपड़ों की तलाशी ले रही है.

Updated on: 22 Nov 2021, 10:36 PM

highlights

  • राबड़ी देवी ने कहा कि अब लोग शादी करें या तानाशाह की सनक मिटाएं
  • बिहार पुलिस दुल्हन के कमरों और कपड़ों में तलाश रही शराब
  • बिना महिला पुलिसकर्मियों के दुल्हन के कमरों और कपड़ों की तलाशी

नई दिल्ली:

बिहार में शराबबंदी है. लेकिन चोरी-चुपके राज्य में शराब की बिक्री होती है. ये शराब मिलावटी भी होती है. जिससे राज्य में जहरीली शराब पीने से लोगों के मरने की खबरें आती रहती हैं. पिछले दिनों शराब पीने से बिहार में हुई मौतों के बाद पुलिस ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू रखने के पक्ष में हैं. लेकिन तीनों कृषि कानूनों की वापसी के बाद बिहार में शराबबंदी वापस लेने की मांग जोर पकड़ने लगी है. लेकिन इस बीच बिहार में  शराब पीने और बेचने वालों के खिलाफ सघन अभियान चलाया जा रहा है. घर-घर शराब तलाशी जा रही है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई भी हो रहे है.

शराब पीने और बेचने वालों के खिलाफ पटना पुलिस आक्रामक अभियान चला रही है. इस अभियान में पुलिस नियम-कानून को ही भूल गई है. पुलिस के इस अभियान का एक उदाहरण बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है. इसमें पुलिस बिना महिला सिपाही के दुल्हन के कमरे में जाकर तलाशी अभियान चला रही है और उसके कपड़ों तक की तलाशी लेती दिख रही है.

यह वीडियो एक होटल या घर का है, जहां किसी लड़की की शादी है. ऐसे में पुलिस अचानक शराबबंदी के तहत रेड मारती है और सभी कमरों की तलाशी लेती दिख रही है. इस बीच एक पुलिस अधिकारी दुल्हन के कमरे की जांच करता भी दिख रहा है. वीडियो में कोई महिला पुलिस दिखाई नहीं दे रही है. हालांकि, दुल्हन के रिश्तेदार वीडियो में दिखाई दे रहे हैं. 

बिहार पुलिस शराबबंदी के नाम पर बिना महिला पुलिसकर्मियों के दुल्हन के कमरों और कपड़ों की तलाशी ले रही है. यह निजता के अधिकार का उल्लंघन है. बिहार में शराब कैसे व क्यों पहुँच रही है,कौन पहुँचा रहा है? उसकी जाँच और खोजबीन नहीं लेकिन उल्टा सनकी सरकार महिलाओं को ही परेशान कर रही है?

यह भी पढ़ें: 'यह तूने क्या किया समीर दाऊद वानखेड़े'... नवाब मलिक ने जारी की वानखेड़े के निकाह की फोटो  

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने इस घटना से जुड़े दो ट्वीट किए हैं। दोनों में उन्होंने वीडियो अपलोड किया है. राबड़ी देवी ने नीतीश सरकार पर हमला करते हुए लिखा है कि- बिहार पुलिस शराबबंदी के नाम पर बिना महिला पुलिसकर्मियों के दुल्हन के कमरों और कपड़ों की तलाशी ले रही है. यह निजता के अधिकार का उल्लंघन है. बिहार में शराब कैसे व क्यों पहुंच रही है, कौन पहुंचा रहा है? उसकी जांच और खोजबीन नहीं लेकिन उल्टा सनकी सरकार महिलाओं को ही परेशान कर रही है? 


राबड़ी देवी ने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि अब लोग शादी करें या तानाशाह की सनक मिटाएं. उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार पुलिस, शराब माफिया और सरकार के गठजोड़ से ये खुद शराब मंगवाते, बेचते और बिकवाते हैं. उस पर कार्रवाई ना करने की बजाय आम नागरिकों को परेशान करना, उनकी निजता का उल्लंघन कर उनके निजी जीवन में अतिक्रमण करना कौन सा कानून है?