News Nation Logo
Banner

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच नीतीश कुमार ने बिहारवासियों के नाम लिखा खुला पत्र

बिहार में 10 लाख की जनसंख्या पर अब तक 1 लाख 88 हजार 804 टेस्ट किये गए हैं जो राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है. बिहार मे कोरोना की रिकवटी रेट 97.58 प्रतिशत है जो राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 08 Apr 2021, 04:53:37 PM
Nitish Kumar

नीतीश कुमार (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • बिहार में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस
  • सीएम नीतीश ने लिखा प्रदेशवासियों को पत्र
  • कोविड नियमों का सख्ती से पालन करने की भी अपील की

पटना:

कोविड (Corona) के बिहार (Bihar) में लगातार बढ़ रहे मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish kumar) ने बिहारवासियों के नाम खुला पत्र लिखा है. सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish kumar) ने पत्र लिखते हुए सरकार की तैयारियां बताते हुए लोगो को आश्वस्त किया है, तो वहीं लोगों से कोविड नियमों का सख्ती से पालन करने की भी अपील की है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्र लिखते हुए कहा है कि एक बात फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिससे लोगों को सुरक्षित रखने की सरकार की चिंता बढ़ गई है. अब तक कोरोना से सफलतापूर्वक बिहार लड़ा है.

यह भी पढ़ें : आपदा प्रबंधन के लिए यूपी को तवज्जो, मिलेंगे 14,246 करोड़

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी एक आपदा है और हमने हमेशा कहा है कि सरकार के खजाने पर आपदा पीड़ितों का पहला हक है. लोगों को जानकारी देते हुए सीएम कुमार ने बताया अब तक करोना को लेकर सरकार ने 10000 करोड से ज्यादा रुपए खर्च किए हैं. सीएम नीतीश कुमार ने जानकारी दी कि अब तक बिहार में 2 करोड़ 41 लाख से ज्यादा कोविड टेस्ट किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र महाविकास अघाड़ी वास्तव में महावसूली अघाड़ी है: प्रकाश जावड़ेकर

बिहार में 10 लाख की जनसंख्या पर अब तक 1 लाख 88 हजार 804 टेस्ट किये गए हैं जो राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है. बिहार मे कोरोना की रिकवटी रेट 97.58 प्रतिशत है जो राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है. नीतीश कुमार ने बताया कि हालात को देखते हुए सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द कर दिए गये हैं, साथ ही स्टेशनों और बस अड्डो पर जांच बढ़ा दी गई हैं.

यह भी पढ़ें : वसूली कांड: SC ने CBI जांच के बॉम्बे HC के आदेश पर दखल देने से किया इनकार

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने लोगों से अपील करते हुए नियमो का सख्ती से पालन करने के बात कही है. नीतीश कुमार ने कहा कि सभी लोग मास्क जरूर लगाएं और बाहर निकलने पर दो गज की दूरी का सख्ती से पालन करें. गर्भवती महिलायें, बच्चे और बुजुर्गों का विशेष ख्याल रखें. इलाज जैसी विशेष परिस्थिति में ही बाहर निकलने की हिदायत दी है. 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगो को वैक्सीन जरूर लेने की अपील की है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Apr 2021, 04:33:12 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो