logo-image

बिहार में 1.74 करोड़ लोगों ने शराब छोड़ी: नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Bihar Chief Minister Nitish Kumar ) ने बुधवार को कहा कि कोई शराब पीने गया और ज़हरीली शराब पीकर उसकी मृत्यु हो गई, शराब तो है ही ख़राब. शराबबंदी लागू करना चाहिए.

Updated on: 30 Mar 2022, 10:25 PM

News Delhi :

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Bihar Chief Minister Nitish Kumar ) ने बुधवार को कहा कि कोई शराब पीने गया और ज़हरीली शराब पीकर उसकी मृत्यु हो गई, शराब तो है ही ख़राब. शराबबंदी लागू करना चाहिए. शराब पीना बुरा है बापू ने भी कहा है और जो बापू की बात भी नहीं सुनता वो महा पापी है. कानून बनाए जाते हैं लेकिन उसका पालन कोई नहीं करता है. विधानसभा में बोल रहे बिहार CM नीतीश कुमार ने आगे कहा कि कितना भी हम प्रयास करे लेकिन कुछ लोग गड़बड़ करते ही हैं. बिहार CM नीतीश कुमार ने कहा कि हम नियम बनाते हैं लेकिन कुछ लोग उसका सही से पालन नहीं करते हैं। दुनियाभर में शराब का बुरा असर है इसके ख़िलाफ अभियान चलाना चाहिए. हमारे सर्वेक्षण के अनुसार बिहार में 1.74 करोड़ लोगों ने शराब छोड़ी है. 

शराबबंदी क़ानून पर हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा कि कोई भी बात तुरंत ख़त्म नहीं होती है धीरे-धीरे उसके गुण दोष देखे जाते हैं। सरकार ने 2016 में क़ानून बनाया बीच में समीक्षा हुई आज फिर से प्रस्ताव आया। इसमें क्या विकृति आएगी उसपर सरकार सोंचेगी. जीतन राम मांझी ने आगे कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि नीतीश कुमार को जो लोग रिजिड समझ रहे हैं वे रिजिड नहीं हैं बल्कि वे लोगों की बातों को समझने की कोशिश कर इसमें सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं.