logo-image

होली के बाद तेजस्वी बनेंगे बिहार के सीएम, नीतीश कुमार सौंपेंगे गद्दी, RJD नेता का दावा

बिहार की राजनीति किसी से छिपी हुई नहीं है. अब इसी उठापठक राजनीति के बिच रोहतास के दिनारा से RJD विधायक विजय मंडल ने बड़ा बयान दे दी है. उन्होंने दावा किया है कि होली के बाद युवा नेता तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री होंगे.

Updated on: 21 Feb 2023, 06:13 PM

highlights

  • RJD नेता विजय मंडल का बड़ा बयान
  • होली के बाद CM नीतीश कुमार सौंपेंगे तेजस्वी को बिहार की गद्दी 
  • तेजस्वी यादव ने इन अटकलों पर लगया विराम 
  • क्या मोड़ लेगी बिहार की राजनीति

 

bihar :

बिहार की राजनीति किसी से छिपी हुई नहीं है. अब इसी उठापठक राजनीति के बिच रोहतास के दिनारा से RJD विधायक विजय मंडल ने बड़ा बयान दे दी है. उन्होंने दावा किया है कि होली के बाद युवा नेता तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री होंगे. एक बार मुख्यमंत्री ने बयान दिया था कि 2025 का चुनाव युवा नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. इस बात पर RJD विधायक विजय मंडल ने कहा कि 2025 अभी दूर है. हम कहते है कि होली के बाद ही बिहार कि उन्हें जिम्मेदारी सौंप दी जाएगी और खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपेंगे. साथ ही विजय मंडल ने सासाराम में कहा कि होली तक तेजस्वी यादव बिहार के सीएम बन जाएंगे, जबकि नीतीश कुमार 2024 के चुनाव में पीएम उम्मीदवार के रूप में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे. विजय मंडल ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद चाहते हैं कि बिहार के अगला मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ही बनें. साथ ही उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद कहा है कि उन्हें तेजस्वी को आगे बढ़ाना है. अब हम सभी को नीतीश कुमार पर भरोसा है कि वे तेजस्वी को बागडोर सौंपेंगे और देश का नेतृत्व खुद करेंगे.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update: पारा चढ़ने के साथ बिहार में दिख रहा गर्मी का असर, मार्च में जबरदस्त लू की आशंका

एक दिन पहले ललन सिंह ने कहा था- ''2025 दूर है''
आपको बता दें कि सोमवार यानि एक दिन पहले ही उपेंद्र कुशवाहा के पार्टी छोड़ने के ऐलान के ठीक कुछ देर बाद जेडीयू ऑफिस में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में ललन सिंह ने कहा कि 2025 अभी बहुत दूर है. 2025 आने दीजिए तब देखेंगे. अभी फिलहाल नीतीश कुमार JDU के नेता हैं और वे पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं, इसलिए जदयू का किसी भी दल में विलय नहीं हो रहा है. अब राजद विधायक विजय मंडल के इस बयान को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है. अब विधायक विजय मंडल नीतीश कुमार के ऐलान की याद दिला रहे हैं. साथ ही आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2025 में बिहार विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के दावेदार नहीं होंगे. इस बात का ऐलान खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया है. पटना में महागठबंधन के विधायकों की बैठक में नीतीश ने कहा था कि 2025 का विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. मेरा उदेश्य 2024 लोकसभा में बीजेपी को हराना है. 

नेता तेजस्वी यादव ने इन अटकलों पर लगाई लगाम 
साथ ही आपको बता दें कि इन सभी बयानों को जोड़ें तो अब बिहार में युवा नेता तेजस्वी यादव के मुख्यमंत्री बनने की चर्चा दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है और ये न सिर्फ RJD नेता बल्कि बीजेपी के भी नेता इस बात को मानने लगे हैं. राजद के नेता भाई वीरेंद्र ने कहा है कि आज नहीं तो कल तेजस्वी की ताजपोशी तय है. शील मोदी ने तो तेजस्वी की ताजपोशी का फॉर्मूला तक बता दिया है. उन्होंने लालू यादव से कहा है कि वे नीतीश जी का इंतजार न करें. साथ ही उन्होंने कहा था कि, ''गठबंधन तोड़िए, 5 विधायकों को मिला लीजिए, स्पीकर आपका है और अब नीतीश जी कुछ नहीं कर पाएंगे फिर आपका बेटा CM बन जाएगा''. हालांकि युवा नेता तेजस्वी यादव नहीं इन सब कयासों पर विराम लगा दिया है. उन्होंने कहा है कि हमारी कोई लालसा नहीं है कुछ बनने की. हम बस अपने बिहार को आगे ले जाना चाहते हैं और कुछ नहीं.