News Nation Logo
Banner

'दिल्ली दरबार' में हाजिरी के बाद बिहार में जल्द मंत्रिमंडल विस्तार की जगी आस!

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अब संशय के बादल छंटने के आसार हैं. बिहार भाजपा के दिग्गज नेताओं के दिल्ली दरबार में बुलाहट और उसके बाद चली चर्चा के बाद अब तस्वीर साफ होने के संकेत मिलने लगे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 02 Feb 2021, 03:17:56 PM
Nitish Kumar

'दिल्ली दरबार' में हाजिरी के बाद बिहार में जल्द कैबिनेट विस्तार की आस! (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार में नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अब संशय के बादल छंटने के आसार हैं. बिहार भाजपा के दिग्गज नेताओं के दिल्ली दरबार में बुलाहट और उसके बाद चली चर्चा के बाद अब तस्वीर साफ होने के संकेत मिलने लगे हैं. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव कई बार बिहार का दौरा कर चुके हैं, लेकिन बात नहीं बनी थी. इस बीच, जदयू मंत्रिमंडल विस्तार नहीं होने का ठीकरा भाजपा पर फोड़ती रही. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सहमति नहीं बनने से परेशान भाजपा आलाकमान ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली दरबार में हाजरी लगाने का आदेश दिया.

यह भी पढ़ें: बिहार में राजनीतिक उठापटक, डिप्टी CM तारकिशोर प्रसाद से RJD के दो विधायक मिलने पहुंचे

इसके बाद सूत्र बताते हैं कि एक-दो दिनों में भाजपा कोटे से मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नेताओं की सूची मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तक पहुंच जाएगी. पार्टी नेताओं के मुताबिक, सोमवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार भाजपा नेताओं के साथ लंबी बैठक की. इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल, सुशील कुमार मोदी सहित कई नेत शामिल हुए.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

सूत्रों का कहना है कि पार्टी के सभी नेताओं ने मंत्रिमंडल में शमिल होने वाले नेताओं को लेकर अपनी राय आलाकमान के सामने रख दी है. उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि बहुत जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार कर लिया जाएगा. भाजपा के एक नेता कहते हैं कि बैठक में मंत्रिमंडल में सभी वगरे का समान तरीके से प्रतिनिधित्व करने को लेकर राय बनी है. उन्होंने कहा कि पार्टी अनुभवी और युवा नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह देगी. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अब कोई देरी की बात नहीं होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: केंद्र के बजट को नीतीश कुमार ने बताया स्वागत योग्य, तेजस्वी ने सरकार पर बोला हमला [

उधर, बीजेपी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, जिन चेहरों को मंत्रिमंडल में किए जाने की चर्चा है, उसमें पार्टी के कद्दावर नेता शाहनवाज हुसैन, संजय सिंह, राणा रणधीर सिंह, नीरज कुमार बबलू, बांकीपुर से विधायक नितिन, नवीन दरभंगा के विधायक संजय सरावगी, दीघा से विधायक संजीव चौरसिया के नाम हैं. इसके अलावा प्रमोद कुमार, कृष्ण कुमार ऋषि, भागीरथी देवी, एमएलसी सम्राट चौधरी और नीतीश मिश्रा का नाम भी सामने आ रहा है. हालांकि इन चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी या नहीं, इस पर अंतिम मुहर दिल्ली स्थित शीर्ष नेतृत्व को ही लगानी है.

(इनपुट - आईएएनएस)

First Published : 02 Feb 2021, 03:17:56 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.