logo-image

मोतिहारी में NIA की छापेमारी, राम मंदिर उड़ाने की धमकी देनेवाला रियाज मारूफ हिरासत में

एनआईए द्वारा मोतिहारी के चकिया थाना क्षेत्र में छापेमारी की गई है और 8 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

Updated on: 04 Feb 2023, 10:28 AM

highlights

  • राम मंदिर उड़ाने की धमकी देने वाला NIA की हिरासत में
  • कुल 8 लोगों को एनआईए हिरासत में लेकर कर रही पूछताछ
  • मुख्य आरोपी रियाज मारूफ का वीडियो हुआ था वायरल
  • रियाज मारूफ ने दी थी राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी

 

Motihari:

मोतिहारी से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां एनआईए द्वारा छापेमारी की जा रही है. दरअसल, एक शख्स का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है. शख्स द्वारा राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी जा रही है. एनआईए द्वारा मोतिहारी के चकिया थाना क्षेत्र में छापेमारी की गई है और 8 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, एनआईए ने धमकी देनेवाले मुख्य आरोपी रियाज मारूफ नाम के शख्स को भी हिरासत में ले लिया है. रियाज मारूफ प्रतिबंधित संगठन पीएफआई का सदस्य बताया जा रहा है.

पूर्वी चम्पारण का चकिया देशविरोधी ताकतों का शरणस्थली बनाता जा रहा है. हिंदुओ के आस्था और देश की समृद्धि का प्रतीक बने अयोध्या के निर्माणाधीन श्रीराम मंदिर को उड़ाने की साजिश का चकिया के कुँअवा गाँव में रचने का खुलासा हुआ है. बीती रात पटना NIA की टीम ने कुँअवा गांव में सघन छापामारी कर आठ लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के लिये पटना ले गयी है. गत 31 जनवरी को नेपाल के जनकपुर धाम के गंडकी नदी से चली शालिग्राम पत्थर को पूर्वी चम्पारण के रास्ते अयोध्या ले जाया गया.

ये भी पढ़ें-लालू-नीतीश ने मिलकर बिहार को गर्त में पहुंचाया: सम्राट चौधरी

पूर्वी चम्पारण के चकिया होकर शालिग्राम के गुजरते समय सोसल मीडिया फेसबुक पर वीडियो कॉल कर बदला लेने का वीडियो सामने आया था. जिसमे अयोध्या में बाबरी मस्जिद नही तो श्रीराम मंदिर भी नही होने की बात कहते हुए श्रीराम मंदिर को उड़ाने की धमकी दी गयी थी जिसपर बीती रात NIA पटना की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग छापामारी किया है. बीती रात हुई छापामारी में आठ लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-समाधान यात्रा: आज किशनगंज में रहेंगे CM नीतीश, विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

जानकारी के अनुसार हिरासत में लिए गए लोगो मे PFI का सरगना रियाज मारूफ भी शामिल है. जो पिछले दिनों पटना के फुलवारी शरीफ में PFI के ट्रेनिंग सेन्टर चलाने के खुलासा में रेयाज मारूफ का नाम आया था जिसके बाद NIA की पटना लखनऊ और दिल्ली की टीम ने चकिया के कुँअवा गांव में छापामारी किया था लेकिन रेयाज मारूफ हत्थे नही आया था. बीती रात हुई छापामारी में सरगना रेयाज मारूफ के हिरासत में भी लेने की सूचना है. लेकिन कौन कौन इस कार्रवाई में हिरासत में लिया गया है इसकी पुष्टि होने के बाद ही स्पष्ट को पायेगा. बहरहाल चकिया और मेहसी थाना क्षेत्र के गांवों छापामारी होने की जानकारी मिल रही है.

रिपोर्ट: रंजीत कुमार