logo-image

News State Impact: 67वीं BPSC  पीटी का दूसरा रिजल्ट जारी, मुख्य परीक्षा की तिथि भी बढ़ी

न्यूज स्टेट बिहार झारखंड की मुहिम का बड़ा असर हुआ है.

Updated on: 27 Nov 2022, 12:12 PM

Patna:

न्यूज स्टेट बिहार झारखंड की मुहिम का बड़ा असर हुआ है. दरअसल, बीपीएससी ने पीटी का दूसरा रिजल्ट जारी कर दिया है और साथ ही साथ मुख्य परीक्षा की तिथि भी बढ़ा दी है. दूसरा रिजल्ट आने पर 15 अभ्यर्थियों पास हुए हैं. वहीं, मुख्य परीक्षा अब दिसंबर के अंतिम सप्ताह में होगी. बताते चलें कि न्यूज स्टेट बिहार झारखंड ने बीपीएससी अभ्यर्थियों की पीड़ा लगातार प्रमुखता के साथ उठाई थी. दरअसल, बीपीएससी पर अभ्यर्थियों ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं. आरोपों में ओएमआर शीट से छेड़छाड़ करने, बार-बार सवालों के उत्तर बदलने, 67वीं बीपीएससी पीटी का संसोधित रिजल्ट फिर से जारी करने समेत कई आरोप शामिल हैं. इतना ही नहीं अभ्यर्थियों ने बीपीएससी के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था जिसके बाद बीपीएससी ने रिजल्ट विवाद सुलझाने के लिए एक्सपर्ट टीम का गठन किया था.

इसे भी पढ़ें-अभ्यर्थियों के सामने BPSC का 'सरेंडर', आज रिजल्ट विवाद सुलझाएगी एक्सपर्ट टीम

बता दें कि 'न्यूज स्टेट बिहार झारखंड' ने बीपीएससी अभ्यर्थियों की की तकलीफे प्रमुखता के साथ उठाई थी. बीपीएससी अभ्यर्थियों ने हाल ही में 4 मांगों को लेकर बीपीएससी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया था. प्रदर्शनकारियों की चार मांगे थीं, जिसमें पहली मांग 67 वीं पीटी का संशोधित परिणाम जल्द जारी किया जाए. दूसरी मांग, परीक्षा नियंत्रक को हटाने की है और तीसरी मांग 67वीं पीटी परीक्षा के जो प्रश्न पत्र लीक हुए थे उसकी जांच सीबीआई से कराई जाए और चौथी मांग OMR शीट और PDF में हुई छेड़छाड़ की भी जांच हो और दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाए. बीपीएससी अध्यक्ष से प्रदर्शन के बाद अभ्यर्थियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की थी. बीपीएससी अध्यक्ष ने ये भरोसा दिलाया था कि उनकी मांगे पूरी की जाएगी. जिसके बाद बीपीएसी ने एक्सपर्ट टीम का गठन रिजल्ट विवाद को सुलझाने के लिए किया था.

इसे भी पढ़ें-BPSC अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, Examination Controller को हटाने समेत कर रहे ये मांग

न्यूज स्टेट के सवालों से भागे बीपीएससी अध्यक्ष

वहीं, BPSC अध्यक्ष अतुल प्रसाद अब अभ्यर्थियों की जिंदगी से जुड़े सवालों से भाग रहे हैं. आलम ये हो गए हैं कि वो सवालों का जवाब देने की बजाय ये कह रहे हैं कि अभ्यर्थियों के आरोपों पर वो कोई सफाई नहीं देंगे. ऐसे में सवाल ये उठता है कि जब आरोप बीपीएससी पर लगे हैं तो सफाई देने के लिए सामने कौन आएगा? सवाल किससे पूछे जाएंगे? खुद बीपीएससी के अध्यक्ष ने ही अभ्यर्थियों के एक प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात की थी और उनकी समस्याओं का निराकरण करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अब अभ्यर्थियों से जुड़े सवालों का जवाब तक देना अध्यक्ष जी मुनासिब नहीं समझ रहे हैं. इससे पहले प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने मामले की सीबीआई जांच कराने और परीक्षा नियंत्रक को भी हटाए जाने की मांग की थी.