logo-image

BPSC अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, Examination Controller को हटाने समेत कर रहे ये मांग

कई सवालों के जवाब बीपीएससी (BPSC) द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद बदले गए थे.

Updated on: 22 Nov 2022, 02:43 PM

highlights

. 4 सूत्रीय मांगो को लेकर प्रदर्शन

. पेपर लीक की सीबीआई से जांच कराने की मांग

. परीक्षा नियंत्रक को हटाने की कर रहे मांग

 

 

Patna:

एक बार फिर से बिहार पब्लिक सर्विक कमीशन (BPSC) अभ्यर्थियों का गुस्सा BPSC के खिलाफ फूट पड़ा है. दरअसल, आज राजधानी पटना में बीपीएससी (BPSC) कार्यालय के सामने अभ्यर्थियों ने जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे बीपीएससी (BPSC) अभ्यर्थी पीटी का संशोधित रिजल्ट जारी करने, परीक्षा नियंत्रक  को हटाने, पेपर लीक की सीबीआई जांच कराने समेत कई मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. दरअसल, कई सवालों के जवाब बीपीएससी (BPSC) द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद बदले गए थे. इतना ही नहीं पिछले कई पीटी पीक्षाओं में ये देखने को मिल रहा है कि बीपीएससी (BPSC) 150 सही सवाल परीक्षा में नहीं पूछ पा रहा है. आपत्तियां जताए जाने के बाद प्रश्नों के उत्तर बदले जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-चुपके चुपके हाजीपुर न्यायालय पहुंची अक्षरा, कोर्ट ने दी बड़ी राहत

बार-बार सवालों के उत्तर बदलने को लेकर अभ्यर्थियों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है. अभ्यर्थी गुस्से में हैं और परीक्षा नियंत्रक को हटाने की मांग कर रहे हैं. आज पटना बीपीएससी (BPSC) ऑफिस के सामने अभ्यर्थियों ने हातों में तख्तियां और बोर्ड लिए बीपीएससी (BPSC) के खिलाफ प्रदर्शन करने पहुंचे. अभ्यर्थियों के प्रदर्शन को देखते हुए  सुरक्षा व्यवस्था के भारी इंतजाम किए गए हैं और बीपीएससी (BPSC) के मेन गेट पर भी पुलिस  की तैनाती की गई है.

क्या है अभ्यर्थियों की मुख्य मांगे

प्रदर्शन कर रहे बीपीएससी (BPSC) अभ्यर्थियों की पहली मांग है कि 67 वीं पीटी का संशोधित परिणाम जल्द जारी किया जाए. दूसरी मांग, परीक्षा नियंत्रक को हटाने की है और तीसरी मांग 67वीं पीटी परीक्षा के जो प्रश्न पत्र लीक हुए थे उसकी जांच सीबीआई से कराई जाए और चौथी मांग OMR शीट और PDF में हुई छेड़छाड़ की भी जांच हो और दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

रिपोर्ट: विकास कुमार ओझा