logo-image

BPSC अभ्यर्थियों के साथ चट्टान की तरह खड़ा रहा न्यूज स्टेट, आसान नहीं थी न्याय की लड़ाई

बीपीएससी अभ्यर्थियों के साथ हर कदम पर न्यूज स्टेट बिहार झारखंड चट्टान की भांति खड़ा रहा.

Updated on: 27 Nov 2022, 12:13 PM

Patna:

न्यूज स्टेट बिहार झारखंड की मुहिम का बड़ा असर हुआ है. दरअसल, बीपीएससी ने पीटी का दूसरा रिजल्ट जारी कर दिया है और साथ ही साथ मुख्य परीक्षा की तिथि भी बढ़ा दी है. दूसरा रिजल्ट आने पर 15 अभ्यर्थियों पास हुए हैं. वहीं, मुख्य परीक्षा अब दिसंबर के अंतिम सप्ताह में होगी. बीपीएससी अभ्यर्थियों के साथ हर कदम पर न्यूज स्टेट बिहार झारखंड चट्टान की भांति खड़ा रहा. जिस दिन बीपीएससी के अभ्यर्थियों ने 67वीं बीपीएससी पीटी रिजल्ट को दोबारा जारी करने की मांग को लेकर प्रदर्शन करना शुरू किया उसी दिन से बीपीएससी अभ्यर्थियों का साथ 'न्यूज स्टेट बिहार झारखंड' ने दिया. सबसे पहले 22 नवंबर को जैसे ही बीपीएससी अभ्यर्थियों का गुस्सा बीपीएससी के प्रति फूटा तो वो बीपीएससी कार्यालय का घेराव करने निकल पड़ते हैं. प्रदर्शन कर रहे बीपीएससी (BPSC) अभ्यर्थी पीटी का संशोधित रिजल्ट जारी करने, परीक्षा नियंत्रक  को हटाने, पेपर लीक की सीबीआई जांच कराने समेत कई चीजों की मांग कर रहे थे.

 

 

 

दरअसल, कई सवालों के जवाब बीपीएससी (BPSC) द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद बदले गए थे. इतना ही नहीं पिछले कई पीटी पीक्षाओं में ये देखने को मिल रहा है कि बीपीएससी (BPSC) 150 सही सवाल परीक्षा में नहीं पूछ पा रहा है. आपत्तियां जताए जाने के बाद प्रश्नों के उत्तर बदले गए और संसोधित रिजल्ट जारी किया गया. संसोधित रिजल्ट जारी होने के बाद 15 और अभ्यर्थियों ने परीक्षा पास की.

 


न्यूज स्टेट बिहार झारखंड ने बीपीएससी अभ्यर्थियों की तकलीफों को मुहिम बना लिया. शाम 5 बजे के शो 'मुद्दा आपका' के होस्ट संजय यादव ने जिम्मेदारों से तीखे और कड़े सवाल पूछा और बीच-बीच में बीपीएससी अभ्यर्थियों की तकलीफें भी जिम्मेदारों को दिखाते रहे. इतना ही नहीं बीपीएससी अभ्यर्थियों को भी जिम्मेदारों से सवाल पूछने का सीधा मौका दिया गया.

 


'न्यूज स्टेट बिहार झारखंड' सीधा ग्राउंड जीरो पर जाकर अभ्यर्थियों की पीड़ा जिम्मेदारों तक पहुंचाने का काम करता रहा. जब सत्ता और विपक्ष एक दूसरे पर आरोप लगा रहे थे तब न्यूज स्टेट उनसे बीपीएससी अभ्यर्थियों के मामले में राजनीति ना करने और उनकी समस्याओं का हल खोजने की बात कह रहा था. 

 

 

 

 

इसे भी पढ़ें-मुद्दा आपका: बिहार में सरकार बदली... BPSC अभ्यर्थियों की किस्मत नहीं!

इसे भी पढ़ें-अभ्यर्थियों के सामने BPSC का 'सरेंडर', आज रिजल्ट विवाद सुलझाएगी एक्सपर्ट टीम

इसे भी पढ़ें-BPSC अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, Examination Controller को हटाने समेत कर रहे ये मांग