News Nation Logo

नीतीश कुमार ने कहा- सभी थाना क्षेत्रों में रात्रि गश्त को और बढ़ाने की जरूरत

 बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सभी थाना क्षेत्रों में रात्रि गश्त को और बढ़ाने की जरूरत पर जोर देते हुए शनिवार को निर्देश दिया कि थानों में नियमित रूप से रात्रि गश्त को सुनिश्चित किया जाए.

Bhasha | Updated on: 28 Nov 2020, 11:09:37 PM
cm nitish kumar

नीतीश कुमार (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

 बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सभी थाना क्षेत्रों में रात्रि गश्त को और बढ़ाने की जरूरत पर जोर देते हुए शनिवार को निर्देश दिया कि थानों में नियमित रूप से रात्रि गश्त को सुनिश्चित किया जाए. विधि व्यवस्था से संबंधित समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी थाना क्षेत्रों में रात्रि गश्त को और बढ़ाने की जरुरत है.

वरिष्ठ पदाधिकारी स्वयं भी किए जा रहे गश्त पर निगरानी रखें. उन्होंने कहा कि प्रत्येक थाने में स्टेशनरी एवं अन्य सामग्री के लिए कोष की व्यवस्था सुनिश्चित रखें. नीतीश ने प्रत्येक थाने में महिलाओं के लिए शौचालय जैसी सुविधाओं समेत आने वाले लोगों के लिए भी सभी तरह की आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए.

इसे भी पढ़ें:पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने किसानों से की अपील, अमित शाह की मानें बात, ताकि...

मुख्यमंत्री ने कहा कि विशेष शाखा को और मजबूत करें, जिससे सूचना और तेजी से प्राप्त हो. खुफिया तंत्र के मजबूत रहने से अपराध पर नियंत्रण पाने में सहुलियत होगी. बैठक में मुख्य सचिव दीपक कुमार, पुलिस महानिदेशक एसके सिंघल, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार सहित अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे. 

First Published : 28 Nov 2020, 11:09:37 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.