News Nation Logo

पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने किसानों से की अपील, अमित शाह की मानें बात, ताकि...

अमित शाह की इस अपील पर पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने भी किसानों से अनुरोध किया है कि वो गृह मंत्री की बात मान लें.अमरिंदर सिंह ने किसानों से आग्रह किया कि वे गृह मंत्री के इशारे पर एक निर्धारित स्थान पर शिफ्ट होने की उनकी अपील स्वीकार कर लें.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 28 Nov 2020, 11:25:41 PM
amrinder singh

पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने किसानों से की अपील, अमित शाह की मानें बात (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) ने अपील की है कि आप निर्धारित स्थान पर स्थानांतरित हो जाए और भारत सरकार बातचीत के लिए तैयार है. अमित शाह की इस अपील पर पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने भी किसानों से अनुरोध किया है कि वो गृह मंत्री की बात मान लें.

अमरिंदर सिंह ने किसानों से आग्रह किया कि वे केंद्रीय गृह मंत्री के इशारे पर एक निर्धारित स्थान पर शिफ्ट होने की उनकी अपील स्वीकार कर लें. इस प्रकार अपने मुद्दों को हल करने के लिए शुरुआती बातचीत का मार्ग प्रशस्त करेंगे.

वहीं, भारतीय किसान यूनियन के पंजाब अध्यक्ष जगजीत सिंह ने सिंघू बॉर्डर से कहा है कि अमित शाह जी ने अपनी एक शर्त पर जल्दी मिलने का आह्वान किया है, यह अच्छा नहीं है. उन्हें बिना किसी शर्त के खुले दिल से बातचीत की पेशकश करनी चाहिए. हम इसे लेकर कल सुबह बैठक करेंगे और उसके बाद अपनी प्रतिक्रिया देंगे.

इधर, अमित शाह ने प्रदर्शनकारी किसानों से अपील करते हुए कहा कि भारत सरकार बातचीत करने के लिए तैयार है. कृषि मंत्री ने उन्हें 3 दिसंबर को चर्चा के लिए आमंत्रित किया है. किसानों की हर समस्या और मांग पर सरकार तैयार है.

इसे भी पढ़ें:पीएम मोदी ने अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे जाकर कोरोना वैक्सीन की समीक्षा की

उन्होंने आगे कहा कि कई स्थानों पर, किसान इस ठंड में अपने ट्रैक्टरों और ट्रोलियों के साथ रह रहे हैं. मैं उनसे अपील करता हूं कि दिल्ली पुलिस आपको बड़े मैदान में स्थानांतरित करने के लिए तैयार है, कृपया वहां जाएं. आपको वहां कार्यक्रम आयोजित करने की पुलिस अनुमति दी जाएगी.

First Published : 28 Nov 2020, 09:17:05 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.