logo-image

NDRF को सलाम, 'मौत के मुंह' से बाहर निकला बोरवेल में गिरा शिवम

नांलदा में बोरवेल में गिरा शिवम आखिरकार जिंदगी की जंग जीत ही गया. लगभग 8 घंटे तक एनडीआरएफ द्वारा की गई मेहनत और लोगों की दुआएं रंग लाई और बोरवेल में गिरे शिवम को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. शिवम सुरक्षित है.

Updated on: 23 Jul 2023, 06:13 PM

highlights

  • बोरवेल में गिरा मासूम शिवम सुरक्षित
  • NDRF ने 8 घंटे मशक्कत के बाद निकाला सुरक्षित
  • शिवम को बोरवेल से निकालकर पहुंचाया गया हॉस्पिटल

Nalanda:

नांलदा में बोरवेल में गिरा शिवम आखिरकार जिंदगी की जंग जीत ही गया. लगभग 8 घंटे तक एनडीआरएफ द्वारा की गई मेहनत और लोगों की दुआएं रंग लाई और बोरवेल में गिरे शिवम को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. शिवम सुरक्षित है. हालांकि, उसे रेस्क्यू करने के तुरंत बाद हॉस्पिटल ले जाया गया है. शिवम को बोरवेल से बाहर निकालते ही उसे ऑक्सीजन मास्क पहनाकर सीधे हॉस्पिटल ले जाया गया. शिवम की तबियत ठीक बताई जा रही है हालांकि, ऐतिहातन तौर पर उसे अस्पताल ले जाया गया है. माना जा रहा है कि शिवम को जल्द ही अस्पताल से भी छुट्टी दे दी जाएगी. 

बता दें कि आज नालंदा से दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई. यहां शिवम नाम का मासूम खेलने के दौरान खेत में बने लगभग 100 फीट के गहरे बोरवेल में गिर गया. जिसके बाद परिजनों में चीख पुकार मच गई. जिसके बाद घटना की जानकरी पुलिस को दी गई. बच्चे को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिय गया. एनडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर ऑपरेशन की कमान संभाली. शिवम 40-50 फिट नीचे बोरवेल में गिरा था. उसे बोरवेल में ऑक्सीजन भी दी गई.

ये भी पढ़ें-Double Murder in Darbhanga: घर में घुसकर दादी-पोते की बदमाशों ने की हत्या, पुलिस खाली हाथ

मां के साथ खेत गया था बच्चा 

घटना नालंदा थाना क्षेत्र के कुल गांव की है. मामले को लेकर बताया जा रहा है कि डोमन मांझी का बेटा शिवम कुमार अपनी मां के साथ खेत में गया था. जहां मां खेत में काम कर रही थी तो बच्चा वहीं खेल रहा था, लेकिन खेलते खेलते अचानक बच्चा खेत में मौजूद बोरवेल में गिर गया. मां ने उसे बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन तब तक बच्चा गिर चुका था. बच्चे की उम्र महज चार साल है.