logo-image

नवादा पुलिस ने 7 नटवरलालों को किया गिरफ्तार, साइबर क्राइम में थे एक्सपर्ट

सूचना के आधार पर टीम गठित किया गया तथा छापेमारी के दौरान 7 अपराधी को गिरफ्तार किया गया है. सभी अपराधी से पूछताछ की जा रही है.

Updated on: 06 May 2023, 08:48 AM

highlights

  • नवादा जिले की पुलिस को बड़ी सफलता
  • 7 साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार
  • वारसलीगंज थाने की पुलिस को मिली सफलता
  • धनी फायनेंस के नाम से लोगों से करते थे धोखाधड़ी

Nawada:

नवादा जिले के वारिसलीगंज थाने की पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है. पुलिस ने सात साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. ये साइबर अपराधी लोगों को धनी फाइनेंस के नाम पर लालच देकर ठगी का काम करते थे. मिली जानकारी के मुताबिक, बरमा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के द्वारा वारिसलीगंज थानाध्यक्ष के नेतृत्व में बाजरा टीम एवं थाना में उपलब्ध सशस्त्र बल को मिलाकर एक टीम बनाकर ग्राम मिर्चक में छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान 7 ठगों को पुलिस ने धर दबोचा. पुलिस ने इनके पास से 8 एंड्राइड मोबाइल फोन, 9 कीपैड मोबाइल, 86 पेज का कागजात,  4 नोटबुक डायरी समेत कई चीजें बरामद की है.

पुलिस अनुमंडल अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिल के वारसलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत मिर्चा का गांव नदी पार बसेरा एवं बगीचे में कुछ साइबर अपराधी एकत्रित होकर भोले भाले लोगों को धनी फाइनेंस के नाम पर प्रलोभन देकर ठगने का काम कर रहे हैं. सूचना के आधार पर टीम गठित किया गया तथा छापेमारी के दौरान 7 अपराधी को गिरफ्तार किया गया है. सभी अपराधी से पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें-अरवल में भीषण सड़क हादसा, 5 लोगों की मौके पर मौत

नवादा पुलिस द्वारा ट्विटर पर साझा की गई जानकारी के मुताबिक, 'पुलिस अधीक्षक,नवादा के निर्देशन में नवादा पुलिस का साईबर अपराधियों के खिलाफ अभियान लगातार जारी है.दिनांक 05.05.23 को गुप्त सूचना मिली की वारसलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मिर्चक नदी पार बसेर एवं बगीचा में कुछ साइबर अपराधकर्मी एकत्रित होकर भोले भाले लोगों को धनी फाइनेंस के नाम पर प्रलोभन देकर ठगने का काम कर रहे हैं. उक्त सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक नवादा के निर्देशन पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पकरीबरावां के द्वारा थाना अध्यक्ष वारसलीगंज के नेतृत्व में बजरा टीम एवं थाना में उपलब्ध सशस्त्र बल को मिलाकर एक टीम  बनाकर ग्राम मिरचक में छापेमारी की गई. छापेमारी के क्रम में कुल 07 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. साइबर अपराध से संबंधित 08 एंड्राइड मोबाइल फोन,09 कीपैड मोबाइल फोन,86 पेज का कागजात जिस पर कस्टमर का जानकारी लिखा हुआ डाटा, 04 लेनदेन से संबंधित नोटबुक डायरी लेनदेन से संबंधित नोट बुक बरामद किया गया है. वारसलीगंज थाना के द्वारा अग्रतर कार्रवाई की जा रही है. नवादा जिले से कारित होने वाले साइबर अपराध को बंद कराने के लिए नवादा पुलिस दृढसंकल्पित है..'