News Nation Logo

एक साल में 1 लाख से बनाए 48 लाख, इस कंपनी के निवेशक हुए मालामाल

बिहार की इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेलर कंपनी आदित्य विजन ने पिछले एक साल में 4000% का रिटर्न दिया है. जो शेयर पिछले साल तक मात्र 20.60 रुपये थे वो अब इस साल बढ़कर 960.45 रुपये पर पहुंच गए हैं.

Written By : Gaveshna | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 15 Jul 2021, 06:43:41 PM
indian rupee

Indian rupee (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • बिहार की इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेलर कंपनी आदित्य विज़न ने एक साल में 1 लाख से बनाए 48 लाख.  
  • बिहार की इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेलर कंपनी आदित्य विजन ने पिछले एक साल में 4000% का रिटर्न दिया है.

बिहार:

कभी सुना है कि सिर्फ एक ही साल में एक लाख रुपये 48 लाख बन गए हों. नहीं ना, लेकिन ये कमाल कर दिखाया है एक इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेलर कंपनी ने जिसके शेयरों में पैसा लगाए निवेशक पिछले एक साल में मालामाल हो गए. दरअसल, हम बात कर रहे हैं c की, जिसने पिछले एक साल में 4000% का रिटर्न दिया है. जो शेयर पिछले साल तक मात्र 20.60 रुपये थे वो अब इस साल बढ़कर 960.45 रुपये पर पहुंच गए हैं. कंपनी के शेयर्स में ऐसे ज़बरदस्त उछाल की वजह न्यूज़ एजेंसी पीटीआई की वो खबर मानी जा रही है जिसमें ये बताया गया था कि आदित्य विज़न आगे आने वाले 2 सालों में झारखंड, पश्चिम बंगाल, पूर्वी यूपी और असम के बाजारों में अपना विस्तार करने की तैयारी कर रही है.

यह पढ़ें:- एनटीपीसी ने चालू वित्त वर्ष में 100 अरब यूनिट संचयी उत्पादन हासिल किया

बता दें कि, कंपनी के शेयरों में जबरदस्त तेजी आने के कारण आदित्य विजन के शेयरों में पहले ही 3,928% का उछाल दर्ज किया जा चुका है. इतना ही नहीं, साल 2020-21 में कोरोना महामारी फैलने के बावजूद भी इस कंपनी ने शेयर मार्केट में अपनी शानदार परफॉर्मेंस दी है. आदित्य विजन के रेवेन्यू की बात की जाए तो साल 2019-20 में ये 963.71 करोड़ रुपये से 5.9% घटकर साल 2020-21 में 906.88 करोड़ रुपये हो गया है.      

आदित्य विज़न कंपनी का मेन फोकस फिल्हाल अपने बिजनेस को छोटे शहरों में बढ़ावा देना है. कंपनी की नीति के मुताबिक छोटे शहरों में लोग लेटेस्ट रेंज, उपकरण और नई टेक्नोलॉजी से ज़्यादा वाकिफ होते हैं और साथ ही साथ छोटे शहरों में स्टोर की ऑपरेशनल कॉस्ट बड़े शहरों के मुकाबले सस्ती होती है, जिसकी वजह से  इलेक्ट्रॉनिक रिटेल में बेहतर मार्जिन मिलने की गुंजाइश बढ़ जाती है.

यह पढ़ें:- Aptech इनसाइडर ट्रेडिंग मामला: राकेश झुनझुनवाला समेत 10 लोगों ने केस सेटल किया

फिलहाल, कोरोना के कारण होने वोली परेशानियों को देखते हुए आदित्य विज़न ने ओमनीचैनल स्ट्रैटेजी पर काम करना शुरु कर दिया है. इस स्ट्रैटेजी के अंदर कंपनी अपने ग्राहकों को ऑनलाइन खरीददारी की सुविधा मुह्हैया करा रही है जिसमें ग्राहकों को होम डिलीवरी का ऑप्शन भी दिया गया है.  

1999 में शुरु हुई आदित्य विजन कंपनी आज बिहार के लगभग हर जिले में मौजूद है और घरेलू उपकरणों, एलईडी टीवी, स्पीकर्स से लेकर मोबाइल फोन, लैपटॉप तक लगभग 10,000 प्रोडक्ट्स की रिटेल ब्रिकी करती है. बता दें कि ये कंपनी 2016 में BSE में लिस्टेड हुई थी और हाल में इस कंपनी के शेयर ASM List में चल रहे हैं जिसे विभिन्न पैरामीटर्स के बेस पर एक्सचेंज इन शेयरों को देख कर रहे हैं.

First Published : 15 Jul 2021, 06:42:54 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.