logo-image
लोकसभा चुनाव

दहेज के लिए दो बच्चों की मां की हत्या, हर दिन करते थे प्रताड़ित

बिहार के सहरसा में दो बच्चों की मां को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया. उसका कसूर बस इतना था कि उनकी मांगों को पूरा नहीं कर पाई थी, जिसकी सजा उसे मौत मिली. हर दिन उसे प्रताड़ित किया जाता था .

Updated on: 08 Jan 2023, 08:53 AM

highlights

  • दो बच्चों की मां को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया
  • हर दिन दहेज के लिए महिला को किया जाता था प्रताड़ित 
  • 4 साल पहले धूमधाम से हुई थी खुशबू की शादी

 

Saharsa:

दहेज प्रथा के नाम पर आज भी हमारे समाज में बेटियां इसकी भेट चढ़ जाती है. सरकार के तरफ से आय दिन लोगों को जागरूक किया जाता है. लेकिन फिर भी दहेज के दानव नहीं मानते हैं. बिहार के सहरसा में दो बच्चों की मां को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया. उसका कसूर बस इतना था कि उनकी मांगों को पूरा नहीं कर पाई थी, जिसकी सजा उसे मौत मिली. हर दिन उसे प्रताड़ित किया जाता था जब महिला ने उनकी बात नहीं मानी तो ससुराल पक्ष के लोगों ने की उसकी हत्या कर दी. 
 
पीट-पटकर खुशबू की कर दी हत्या 

मामला सहरसा के सदर थाना अंतर्गत जड़सेन गांव की है, जहां दो छोटे बच्चों की मां खुशबू की पीट-पटकर हत्या कर दी गई है. बताया जा रहा है शुक्रवार देर रात ससुराल पक्ष के लोगों ने की खुशबू की बेरहमी से पिटाई कर दी जिससे उसकी मौत हो गई. जिसकी सूचना मृतक के घर वालों को दी गई, जैसे ही महिला के परिजन मौके पर पहुंच तो देखा की खुशबू मृत अवस्था में पड़ी हुई थी .

4 साल पहले धूमधाम से हुई थी शादी 

जिसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई, मृतक के परिजनों ने बताया कि बड़े ही धूमधाम से उन्होंने अपनी बेटी की शादी 4 साल पहले अनीश नाम के युवक से की थी. शादी के वक्त  ससुराल पक्ष को पांच लाख रुपय नगद और एक गाड़ी दी गई थी. लेकिन शादी के बाद ससुराल पक्ष की ओर से लगातार बाकी के और पांच लाख रुपय देने की डिमांड की जाने लगी. जिसके लिए उसे हर दिन प्रताड़ित किया जाता था. लेकिन शुक्रवार की रात को उसकी इतनी बेरहमी से पिटाई की गई के अगले दिन ही खुशबू की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें : Bihar Weather Update: ठंड से नहीं मिलेगी अभी राहत, इन 13 जिलों में सीवियर कोल्ड-डे का अलर्ट हुआ जारी

बड़ा भाई दहेज के लिए कर रहा था प्रताड़ित 

दहेज के लालची ने यह भी नहीं सोचा की खुशबू दो छोटे-छोटे बच्चों की मां है. खुशबू के मौत के बाद उन बच्चों का क्या होगा किसके सहारे अब वो जिएंगे बताया जा रहा है कि अनीश और उसका बड़ा भाई मनीष लगातार उसे दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहा था. घटना के दिन मनीष दहेज की रकम देने की बात कह रहा था रकम नहीं देने की वजह से मनीष ने खुशबू को पहले पीटा फिर घर की दीवार पर उसका सर दे मारा, जिसके बाद खुशबू की अगले ही दिन मौत हो गई .