logo-image
लोकसभा चुनाव

मां की बीमारी ने मासूम को शराब तस्कर बना दिया!

युवक ने बताया कि वह मजबूरी में शराब की तस्करी करता है. उसकी मां की किडनी खराब हो गई है और इलाज में काफी खर्च आ रहे हैं. युवक ने बताया कि उसकी मां जिले के मां शिवरात्रि हॉस्पिटल में भर्ती है.

Updated on: 25 Feb 2023, 08:35 PM

highlights

  • पुलिस ने युवक को भेजा जेल
  • आरोपी युवक की मां का चल रहा है इलाज
  • मां की जिंदगी के लिए अपनी जिंदगी दांव पर लगाई

Buxar:

एक तरफ बिहार के डिप्टी सीएम सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव राज्य में बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था होने का दावा करते हैं और सदर अस्पतालों की हालात सुधारने का दावा करते हैं लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है. गरीबों को बिहार में अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं नसीब नहीं हो रही हैं और इसका खामियाजा एक युवा को शराब तस्कर बनकर भुगतना पड़ रहा है. दरअसल, बक्सर जिले में उत्पाद विभाग की टीम ने एक युवक को शराब की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया है. युवक शराब को अलग तरीके से अपने शरीर में टेप से बांधकर तस्करी करता पकड़ा गया है. पूछताछ में उसने बताया कि वह पिछले डेढ़ महीने से शराब की तस्करी कर रहा है और उसने इसके पीछे अपनी अस्पताल में भर्ती मां के स्वास्थ्य का हवाला दिया. युवक ने बताया कि वह मजबूरी में शराब की तस्करी करता है. उसकी मां की किडनी खराब हो गई है और इलाज में काफी खर्च आ रहे हैं. युवक ने बताया कि उसकी मां जिले के मां शिवरात्रि हॉस्पिटल में भर्ती है.

वीर कुंवर सिंह सेतु से हुई गिरफ्तारी

मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को दोपहर उत्तर प्रदेश से बिहार में जैसे ही युवक ने एंट्री की तभी पुलिस ने उसे गंगा नदी पर बने वीर कुँवर सिंह सेतु से धर दबोचा. युवक की तलाशी ली गई तो मिला की युवक अपने पूरे शरीर में शराब की बोतलों को टेप से चिपका रखा था.

ये भी पढ़ें-किसान-मजदूर समागम में बोले अमित शाह-'बिहार में होती है यूरिया की कालाबाजारी'

...मां अस्पताल में भर्ती है साहब!

पुलिस द्वारा जब युवक से शराब के धंधे में उतरने से जुड़े जानकारी मांगी गई तो उसने बताया कि उसकी मां बहुत बीमार है. उनकी एक किडनी फेल हो गई है. युवक ने पुलिसकर्मियों से कहा कि अगर उन्हें विश्वास ना हो तो माँ शिवरात्रि हॉस्पिटल में उसकी मां के इलाज की जानकारी ली जा सकती है. युवक के मुताबिक, मां के इलाज में काफी खर्च आ रहा था जिसका निर्वहन वह ईमानदारी से काम करके नहीं कर पा रहा था इसलिए बीते डेढ़ महीनों से शराब तस्करी का काम कर रहा था ताकि मां के इलाज में आने वाले खर्च का निर्वहन कर सके.

पेट और पेट में चिपका रखा था शराब का पाउच

गिरफ्तार किए गए युवक की पहचान बक्सर जिले के सिविल लाइन निवासी मनु मिश्रा पुत्र दीनानाथ मिश्रा के रूप में हुई है. पावर हाउस ब्रांड की देशी शराब के ट्रेटा पैक को आरोपी युवक अपने पूरे शरीर मे टेप से चिपकाकर रखा था और आसानी से सीमा पर तैनात पुलिसकर्मियों को चकमा देकर निकल आता था. आज पुलिस द्वारा युवक को गुप्त सूचना के आधार पर पकड़ा गया. आरोपी युवक ने बताया कि उसने उत्तर प्रदेश से 2000 में शराब खरीदी थी जो बिहार में लगभग 8 हजार रुपए में बिक जाता.