logo-image

मुजफ्फरपुर: डॉक्टर के बेटे का दिन-दहाड़े अपहरण, पुलिस ने सकुशल छुड़ाया

पुलिस ने बदमाशों के चंगुल से विवेक कुमार को छुड़ा लिया है.

Updated on: 18 Mar 2023, 12:32 PM

highlights

  • बदमाशों ने दी मुजफ्फरपुर पुलिस को खुली चुनौती
  • दिन-दहाड़े डॉक्टर के बेटे का किया अपहरण
  • मामले की जांच में जुटी पुलिस अबतक खाली हाथ

Patna:

बिहार के मुजफ्फरपुर में बदमाशों ने एक बार फिर से पुलिस को खुली चुनौती देते हुए एक डॉक्टर के बेटे को दिन-दहाड़े किडनैप कर लिया है. मामला कांटी थाना क्षेत्र का  है, जहां कांटी ओवरब्रिज के पास से कांटी इलाके के ही निवासी डॉक्टर डॉ एसपी सिन्हा के बेटे विवेक कुमार का बदमाशों ने अपहरण कर लिया. दिन-दहाड़े हुई अपहरण की इस वारदात से जहां पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है तो वहीं आमजन में बदमाशों का खौफ और पुलिस से विश्वास उठ रहा है. मामले में डीएसपी अभिषेक आनंद ने कहा है कि मामले की हर पहलू से जांच की जा रही है. आज यानि 18 मार्च दोपहर करीब 12 बजे बदमाशों के चंगुल से पुलिस ने विवेक को सकुशल छुड़ा लिया है लेकिन बदमाशों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है. बदमाशों द्वारा विवेक कुमार को भोजपुर जिले में छिपाकर रखा गया था.

कार से किडनैपिंग 

बदमाशों ने कांटी ओवरब्रिज के समीप एक निजी स्कूल के सामने से विवेक को जबरन अपनी कार में खीचकर बैठाया गया और आराम से वहां से निकल लिए गए. मामले की जानकारी मिलने पर एक्टिव हुई पुलिस हर पहलू से मामले की जांच कर रही है और घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाली. सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पुलिस को जो जानिकारियां मिली, पुलिस ने उसी दिशा में अपनी जांच शुरू की. जांच के क्रम में विवेक कुमार को बदमाशों द्वारा भोजपुर जिले के नवादा थाना इलाके के जगदेवनगर में बदामाशों द्वारा छिपाकर रखे जाने की जानकारी मिली. पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए विवेक कुमार को सकुशल बरामद कर लिया.

30 लाख की मांगी थी फिरौती

बदमाशों द्वारा विवेक के पिता के पास फोन करके 30 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी. विवेक के पिता द्वारा मामले में पुलिस से शिकायत कर मदद की गुहार लगाई गई थी. पुलिस के आला अफसर भी मौके पर किडनैपिंग के वारदात की सूचना पर पहुंच गए थे और जांच शुरू कर दी थी. फिलहाल, विवेक कुमार को पुलिस ने बरामद कर लिया है लेकिन बदमाशों के बारे में पुलिस अभी कुछ नहीं बोल रही है.

ये भी पढ़ें-अमित शाह से तेजस्वी यादव का 'तेज सवाल', पूछा-PMO के फर्जी अफसर को कैसे मिल गई Z+ सिक्योरिटी?

बदमाशों की तलाश सरगर्मी से कर रही पुलिस

वारदात के बाद एक्टिव हुई पुलिस लगातार बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर देती है. पुलिस की तीन-तीन टीमें अपहरण कांड के उद्भेदन में लगी हुई थीं. मामले को लेकर डीएसपी पश्चिमी अभिषेक आनंद ने कहा था कि कांटी थाना इलाके से होमियोपैथ के एक डॉक्टर के पुत्र का अपहरण होने का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. मामले में सभी बिंदुओं पर जांच-पड़ताल की जा रही है, तकनीकी जांच भी की जा रही है और उम्मीद है कि जल्द ही कामयाबी मिलेगी. पुलिस, विवेक की सकुशल बरामदगी के लिए लगातार प्रयास कर रही है. मामले में दो-तीन टीमें पुलिस की लगाई गई है, जो अलग-अलग तरीकों से विभिन्न पहलुओं पर भी जांच पड़ताल चल रही है.

बहरहाल, विवेक की सकुशल बरामदगी से जहां पुलिस के प्रति लोगों का विश्वास एक बार फिर से मजबूत होगा तो वहीं इस तरह की अपहरण की वारदातों को लेकर लोग जरूर सोचने को मजबूर हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस विवेक के बयान के आधार पर बदमाशों को चिन्हित करने में जुटी है. हालांकि, भोजपुर पुलिस की मदद से मुजफ्फरपुर पुलिस की स्पेशल टीम द्वारा गड़हनी थाना इलाके से कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.