logo-image

अमित शाह से तेजस्वी यादव का 'तेज सवाल', पूछा-PMO के फर्जी अफसर को कैसे मिल गई Z+ सिक्योरिटी?

जम्मू कश्मीर में गिरफ्तार किए गए ठग किरण भाई पटेल के बहाने तेजस्वी यादव ने अमित शाह पर हमला बोला और बीजेपी के साथ साठगांठ का आरोप लगाया.

Updated on: 18 Mar 2023, 11:17 AM

highlights

  • किरण भाई पटेल को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • जम्मू-कश्मीर के अधिकारियों के साथ की थी बैठक
  • खुद को पीएमओ का एडिशनल सेक्रेटरी बताया था
  • श्रीनगर के निशात थाने में दर्ज किया गया था मुकदमा
  • अमित शाह के साथ किरण भाई पटेल  की तस्वीर आई सामने
  • तेजस्वी यादव ने अमित शाह के साथ तस्वीर को लेकर खड़े किए सवाल

Patna:

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने देश की सुरक्षा को लेकर केंद्र की मोदी सरकार और खासकर गृहमंत्री अमित शाह पर करारा हमला बोला है. जम्मू कश्मीर में गिरफ्तार किए गए ठग किरण भाई पटेल के बहाने तेजस्वी यादव ने अमित शाह पर हमला बोला और बीजेपी के साथ साठगांठ का आरोप लगाया. तेजस्वी यादव ने अमित शाह के साथ शातिर ठग किरण भाई पटेल का फोटो दिखाते हुए सवालिया लहजे में पूछा कि किरण भाई पटेल को जेड+ सिक्योरिटी मिल कैसे गई.

 

Pradeep singh deol 🅿 on Twitter:

अमित शाह के साथ ठक किरण भाई पटेल

तेजस्वी ने कहा कि गुजरात का शख्स कैसे PMO का स्पेशल सेक्रेट्री बनकर 4 माह तक जम्मू कश्मीर में घूमा, फाइब स्टार होटलों में रहा और उसके जेड प्लस सुरक्षा मिली रही. तेजस्वी ने किरण भाई पटेल का BJP के साथ साठगांठ होने का आरोप भी लगाया है. बता दें कि किरण भाई पटेल ने खुद को पीएमओ को एडिशन सेक्रेटरी बताते हुए जम्मू कश्मीर में शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की थी. मामले को लेकर श्रीनगर के निशात थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था और पुलिस ने ठक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

देश की सुरक्षा को लेकर तेजस्वी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला,किरण भाई पटेल  मामले में भाजपा से पूछे तीखे सवाल | NewsPost.in

अमित शाह के साथ दिखाई ठग की तस्वीर

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने गृह मंत्री अमित शाह के साथ ठग किरण भाई पटेल की तस्वीर को दिखाते हुए BJP पर करारा हमला बोला. उन्होंने ठग किरण भाई पटेल को बीजेपी का सदस्य बताते हुए कहा कि जितनी जांच एजेंसियां हैं उन्हें तो विपक्ष के नेताओं के पीछे छोड़ा गया है लेकिन सुरक्षा एजेंसियों को इस बात पर ध्यान देना चाहिए. किरण भाई पटेल के पास देश की सुरक्षा से जुड़ी अहम जानकारियां होंगी, जो भारत के लए बड़ा खतरा है.

Kiran Patel: ऐसा कोई बचा नहीं जिसे ठगा नहीं, फर्जी पीएमओ ऑफिसर बनकर घूम रहे  किरन पटेल की पूरी कहानी - conman kiran bhai patel ahemdabad pmo official  cid nabbed vadodara fir

पुलिस की गिरफ्त में ठग किरण भाई पटेल

ये भी पढ़ें-मनीष कश्यप का सरेंडर, बिहार पुलिस ने थपथपाई अपनी पीठ, पब्लिक ने कर दी खिंचाई!

कैसे मिली जेड + सुरक्षा

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि गुजरात का रहने वाला  एक शख्स पीएमओ का स्पेशल सेक्रेटरी बनकर पूरे प्रोटोकॉल के साथ 4-4 महीने तक जम्मू-कश्मीर में रहता है. फाइव स्टार होटलों में रहता है और उसे जेड प्लस सुरक्षा दी जाती है. वह सुरक्षा से जुड़ी समीक्षा बैठकों में भी शामिल होता है और देश और कश्मीर के बारे में जितनी जानकारी उसे लेनी होती है वह लेता है और सेना के अंतिम पोस्ट तक भी जाता है लेकन किसी को भनक तक नहीं चलती. इससे बड़ी सुरक्षा में चूक कुछ नहीं हो सकती ये मामले बेहद ही गंभीर श्रेणी का है इसे सुरक्षा एजेंसियों को देखना चाहिए.

Z+ security, bulletproof car: All about conman Kiran Bhai Patel who posed  as PMO official in J&K - India Today

किरण भाई पटेल (फाइल फोटो)

खुद को बताता था PMO में एडिशनल सेक्रेटरी

बता दें कि किरण भाई पटेल को जम्मू कश्मीर में गिरफ्तार किया गया है और उसे 17 मार्च 2023 को जेल भेज दिया गया है. खुद को पीएमओ में एडीश्नल डायरेक्टर बताने वाला किरण पटेल बीते साल अक्टूबर से कश्मीर घाटी का दौरा कर रहा था. गिरफ्त में आने से पहले वह LoC के करीब उरी में कमान पोस्ट से होते हुए श्रीनगर के लाल चौक तक पहुंचा था. ठग किरण पटेल कश्मीर घाटी के अन्य हिस्सों में गतिविधियों में भी शामिल था और गिरफ्तार होने से पहले तक वह जमकर सरकारी सुविधाओं का इस्तेमाल करता था.