logo-image

Bihar Politics: मंत्री मदन सहनी ने G20 को लेकर दिया विवादित बयान, बीजेपी ने JDU को दिया जवाब

JDU के मंत्री ने G20 समिट को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. जिसके बाद राजनीति में हलचल पैदा हो गई है. मंत्री मदन सहनी ने कहा कि G20 केवल समय की बर्बादी है.

Updated on: 10 Sep 2023, 11:09 AM

highlights

  • JDU के मंत्री ने G20 समिट को लेकर दिया बड़ा बयान 
  • G20 केवल समय की है बर्बादी - मदन सहनी 
  • बिना पूजा पाठ के कोई सहारा नहीं - बीजेपी

Patna:

एक तरफ जहां देश में G20 सम्मलेन हो रहा है. जिसको लेकर पूरे देश में उत्साह है. बीजेपी इसे गर्व की बात कह रही है. दूसरी तरफ JDU के मंत्री ने G20 समिट को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. जिसके बाद राजनीति में हलचल पैदा हो गई है. मंत्री मदन सहनी ने कहा कि G20 केवल समय की बर्बादी है. इससे कोई फायदा नहीं होने वाला है. जिसके बाद अब बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. जहां बीजेपी ने जवाब देते हुए कहा है कि जब उनके मुख्यमंत्री को ही नहीं समझ आता है तो मंत्री को क्या ही बोले.  

बीजेपी ने दिया जवाब 

जिसको लेकर बीजेपी विधायक पवन जयसवाल ने कहा की जब नीतीश कुमार को समझ नहीं आता तो फिर उनके मंत्री को क्या बोले, देश G20 के अध्यक्षता कर रहा है ये कितने गौरव की बात है, लेकिन मंत्री को क्या समझ आएगा. वहीं, लालू यादव इन दिनों पूजा पाठ का सहारा ले रहे है. इसको लेकर भी पवन जयसवाल ने कहा कि एक तरफ लालू यादव मंदिरों में घूमते हैं और दूसरी तरफ उनके पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष टीका पर बयान देते हैं. अब लालू यादव समझ चुके हैं कि, बिना पूजा पाठ के कोई सहारा नहीं है.

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: आज देवघर दौरे पर लालू यादव, बाबा धाम में करेंगे दर्शन

जेडीयू ने दी सफाई 

वहीं, जेडीयू पार्टी के एमएलसी नीरज कुमार उनके बचाव में खड़े हो गए और कहा कि यह बयान किस मंतव्य में उन्होंने कहा ये मुझे पता नहीं, लेकिन G20 शिखर सम्मेलन जो देश में हो रहा है उससे फलाफल क्या होगा जरा ये भी बताया जाए ,क्योंकि इससे पहले जब  UPA की सरकार थी तो 118 राष्ट्रों के राष्ट्राध्यक्ष देश शायद थे. यहां तो केवल 17-18 राष्ट्रों के ही राष्ट्राध्यक्ष आए हैं.

मंत्री ने क्या कहा था  

दरअसल, जनता दल यूनाइटेड के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मंत्री मदन सहनी हिस्सा लेने भागलपुर पहुंचे थे. जहां उन्होंने कहा कि G20 ये समय की बर्बादी है. इससे कोई फायदा नहीं होने वाला और सभी राष्ट्राध्यक्षों को बुलाने से भी ये चुनाव नहीं जीत पाएंगे.