logo-image

नित्यानंद राय को मंत्री जमा खान ने दिया जवाब, कहा - देश की स्थिति नहीं सुधरी तो बिहार की क्या सुधारेंगे

मंत्री जमा खान ने कहा कि अगर बिहार सीएम नीतीश कुमार से नहीं संभल रहा है तो वह खुद आकर क्यों नहीं संभाल लेते हैं. जब उनकी सरकार होती है तो सब अच्छा होता है और किसी दूसरे की सरकार होती है तो इनके पेट में दर्द होने लग जाता है.

Updated on: 21 Feb 2023, 11:53 AM

highlights

  • देश की स्थिति नहीं सुधरी तो बिहार का क्या सुधारेंगे - जमा खान
  • दूसरे की सरकार होती है तो इनके पेट में होने लगता है दर्द - जमा खान
  • बड़े उद्योगपति को किया जाता है सपोर्ट - जमा खान

kaimur:

बिहार सरकार के मंत्री जमा खान इन दिनों अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. विपक्ष पर हमला बोलने का एक भी मौका नहीं छोड़ते हैं. कुछ दिन पहले ही केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा था कि सीएम नीतीश कुमार से बिहार संभालने वाला नहीं है. उनके इस बयान का जवाब अब मंत्री जमा खान ने दिया है. उन्होंने कहा कि अगर बिहार सीएम नीतीश कुमार से नहीं संभल रहा है तो वह खुद आकर क्यों नहीं संभाल लेते हैं. जब उनकी सरकार होती है तो सब अच्छा होता है और किसी दूसरे की सरकार होती है तो इनके पेट में दर्द होने लग जाता है. 

खुद संभाल ने बिहार 

कैमूर जिले के चैनपुर पहुंचे बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद जमा खान ने कहा कि अगर बिहार नीतीश कुमार से नहीं संभल रहा है तो वह खुद आकर संभाले. केंद्र में बैठे उनके लोगों द्वारा अब तक जितने भी वादे और घोषणाएं की गई. एक भी धरातल पर नहीं उतरा और वो लोग नीतीश कुमार की बातों को याद दिला रहे हैं. 

जब इनकी सरकार होती है तो सब होता है अच्छा 

उन्होंने कहा कि बिहार संभाल कर दिखाए, इन लोगों की बात तो हम सुनना भी पसंद नहीं करते हैं. जब इनकी सरकार थी तो बहुत अच्छा चल रहा था, यह भी और इनके दिल्ली वाले भी तारीफ करते रहते थे. जब हमने महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बना ली तो लोगों के पेट में दर्द  होने लग गया है. बिहार के अंदर हमारे नेता ने जो पूरे देश के अंदर काम करने का तौर तरीका दिखाया है वो सभी जानते हैं, लेकिन इन्होनें ने तो सिर्फ झूठ और खोखले वादे पर सरकार में आने के बाद जनता के बीच किए गए वादा पर कहीं भी खरा नहीं उतरे हैं. 

यह भी पढ़ें : अगर आप भी इस जिले में बस में करते हैं सफर तो हो जाए सावधान, कहीं आप भी तो नहीं हो रहे धोखे का शिकार

बड़े उद्योगपति को किया जाता है सपोर्ट 

मंत्री जमा खान ने कहा कि काला धन वापस लाने की बात कही गई थी क्या हुआ उसका किसी का भी अब तक आया नहीं है, लेकिन हमारे यहां का काला धन जरूर इन लोगों के राज में विदेश चला गया. जितने भी बड़े उद्योगपति हैं उनको इन लोगों द्वारा सपोर्ट किया गया और आज गरीब लोगों ने कर्ज ले रखा है तो उनके घर का कुर्की जब्ती हो रहा है और करोड़ों रखने वालों का कर्ज माफ किया जा रहा है. नौजवानों के रोजगार की बात कही गई थी, लेकिन कहीं भी रोजगार नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि साल 2024 में हम 40 सीटें जीतने वाले हैं जनता उनको करारा जवाब देगी.

रिपोर्ट - रंजन त्रिगुण