logo-image

श्रमिक ट्रेन में पिछले हफ्ते मृत मिला प्रवासी कोरोना संक्रमित, बिहार में 21वीं मौत

हरियाणा से आ रही एक श्रमिक विशेष रेलगाड़ी में इस हफ्ते जिस व्यक्ति की मौत हुई थी, उसके कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई है.

Updated on: 01 Jun 2020, 10:54 AM

पटना:

हरियाणा से आ रही एक श्रमिक विशेष रेलगाड़ी में इस हफ्ते जिस व्यक्ति की मौत हुई थी, उसके कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही बिहार में कोविड-19 से मरने वालों की तादाद 21 हो गई है. अधिकारी ने बताया कि मृतक की उम्र 51 साल थी और वह खगड़िया (Khagaria) जिले का रहने वाला था. 28 मई को रेलगाड़ी के गंतव्य स्टेशन पर पहुंचने से कुछ समय पहले ही उसकी मौत हो गई थी. उन्होंने बताया कि शव को स्टेशन पर उतारने के बाद नमूने को जांच के लिए भेजा गया था.

यह भी पढ़ें: बिहार में 30 जून तक जारी रहेगा लॉकडाउन, जानें क्या मिली छूट

अधिकारी ने बताया कि इसके साथ ही खगड़िया जिले में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है जो बिहार के किसी जिले में सबसे अधिक है. इसके अलावा पटना, वैशाली, सिवान, भोजपुर, मुंगेर, भागलपुर, बेगूसराय, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, रोहतास, सारण, जहानाबाद, नालंदा और समस्तीपुर में भी कोविड-19 से मौत हुयी है. राज्य में अबतक कोरोना वायरस से संक्रमण के 3,565 मामले सामने आए हैं जिनमें 206 नये मामले अकेले शनिवार को सामने आए.

यह भी पढ़ें: बिहार सरकार को हाईकोर्ट ने लगाई कड़ी फटकार, जानिए क्या है मामला

हालांकि, बिहार में कोविड-19 के पहले दो मामले मार्च महीने में सामने आए थे और इस महीने के शुरू में नये मामले तेजी से बढ़े और यह तीन हजार के पार पहुंच गया. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक राज्य में 1,311 कोविड-19 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और कुल 73,929 नमूनों की जांच की गई है. विभाग के मुताबिक कुल संक्रमितों में रेलगाड़ी और अन्य साधनों जैसे मालवाहक वाहनों से आने वाले प्रवासियों का बड़ा हिस्सा है.

यह भी पढ़ें: 20 हजार रुपये के लिए 3 दोस्तों ने साथी का किया कत्ल, 36 घंटे में आरोपियों तक पहुंची पुलिस

विज्ञप्ति के मुताबिक तीन मई से अबतक 2,433 प्रवासी कामगारों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इनमें महाराष्ट्र से लौटे 613, दिल्ली से 534, गुजरात से 342, हरियाणा से 213, उत्तर प्रदेश से 124, राजस्थान से 118, तेलंगाना से 103, पश्चिम बंगाल से 101 और पंजाब से 73 प्रवासी कामगार शामिल हैं.

यह वीडियो देखें: