logo-image

OMG: बागेश्वर वाले धीरेंद्र शास्त्री के लिए इस भोजपुरी स्टार ने ये क्या कह डाला!

बागेश्वर धाम के गुरु धीरेंद्र शास्त्री ने वीडियो कॉल के जरिए ही कैमूर में स्थित मां मुंडेश्वरी और आसपास मौजूद सभी मूर्तियों का वर्णन करना शुरू किया और सांसद मनोज तिवारी के कैमूर बुलाने के न्योता को भी स्वीकार किया.

Updated on: 27 Feb 2023, 05:11 PM

highlights

  • बीजेपी सांसद ने जमकर किया बखान
  • बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री  का किया बखान

Kaimur:

दिल्ली के बीजेपी सांसद मनोज तिवारी कैमूर जिले के मोहनिया में एक होटल के उद्घाटन के मौके पहुंचे. इस दौरान उन्होंने लगातार चर्चा में बने बागेश्वर धाम के गुरु धीरेंद्र शास्त्री से वीडियो कॉल पर बात की. इसके साथ ही बागेश्वर धाम बाबा को उन्होंने कैमूर आने का न्योता भी दिया. बागेश्वर धाम के गुरु धीरेंद्र शास्त्री ने वीडियो कॉल के जरिए ही कैमूर में स्थित मां मुंडेश्वरी और आसपास मौजूद सभी मूर्तियों का वर्णन करना शुरू किया और सांसद मनोज तिवारी के कैमूर बुलाने के न्योता को भी स्वीकार किया. वहीं, धीरेंद्र शास्त्री द्वारा भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कही गई, जिस पर सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि हम सभी को अपने धर्मों का सम्मान करना चाहिए. कुछ लोग ऐसे हैं जो हिंदुत्व का नाम सुनते ही भड़क उठते हैं, लेकिन हमारा देश संविधान से चलता है.

ये भी पढ़ें-तेजप्रताप यादव का बयान, बागेश्वर बाबा का सपना होगा फेल, ये बीजेपी वाले लोग

सनातन संस्कृति पर गर्व होना चाहिए

इसके साथ ही मनोज तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे देश के संत महात्मा अपनी-अपनी भावना को रखते हैं, मैं उसमें बहुत अंदर तक नहीं जाना चाहता. हमारे देश की जो सत्य सनातन संस्कृति है, हमें उस पर गर्व होना चाहिए. वैसे हमारा देश संविधान से चलता है. संविधान की रूपरेखा में आगे क्या होगा, यह हम नहीं बता सकते, मगर हम सभी को अपनी सोच में धर्म का पालन करना चाहिए.

हिंदुत्व ही दूसरे धर्मों का सम्मान करना बताता है

मनोज तिवारी ने यह भी कहा कि हिंदुत्व ही हमें दूसरे धर्मों का भी सम्मान करना सिखाता है, यह कोई और धर्म नहीं बताता. हिंदुत्व की धारणा बहुत व्यापक है. मैं बागेश्वर धाम के गुरुजी पूज्य धीरेंद्र शास्त्री जी महाराज से बात होने के बाद कहा कि कुछ लोग हिंदुत्व सुनकर तुरंत भड़क जाते हैं, जिनको इससे प्रेम नहीं है. वहीं, हिंदुत्व कहता है धर्म की जय हो, अधर्म का नाश हो. 'अतिथि देवो भवः' भी हिंदुत्व का भाव है. पूरी धरती एक परिवार है यह सब हिंदुत्व की सोच है.