logo-image

बाइक की खातिर विवाहिता को गंवानी पड़ी जान, हत्या के बाद शव को किया गायब

देश में सरकार व प्रशासन की तमाम कोशिशों के बाद भी कई बेटियां दहेज के नाम पर अपनी जिंदगी गंवा रही है.

Updated on: 29 Jan 2023, 03:38 PM

highlights

  • दहेज के लिए विवाहित की ले ली गई जान
  • हत्या के बाद शव को लगाया गया ठिकाने
  • युवती के पिता ने ससुराल वालों पर लगाया आरोप

Barbigha:

देश में सरकार व प्रशासन की तमाम कोशिशों के बाद भी कई बेटियां दहेज के नाम पर अपनी जिंदगी गंवा रही है. दहेज के लालच में लोग ना सिर्फ विवाहिता को प्रताड़ित करते हैं बल्कि उसकी जान भी ले लेते हैं. कई बार तो युवती को इतना परेशान कर दिया जाता है कि वह खुद ही मौत को गले लगाने को मजबूर हो जाती है. दहेज पर ना जानें कितनी फिल्मी बन चुकी है, जिसमें इस कुप्रथा पर प्रहार किया जाता है और लोगों को जागरूक करने की कोशिश की जाती है. वहीं, शायद वास्तविकता में आज भी कई बेटियों को दहेज के नाम पर मौत के घाट उतार दिया जाता है. एक ऐसी ही खबर बिहार के बरबीघा से आई है, जहां एक विवाहिता की जिंदगी दहेज के लोभियों ने ले ली.

यह भी पढ़ें- सरस्वती पूजा में स्कूल में परोसा गया अश्लील डांस, बार बालाओं ने लगाए ठुमके

विवाहिता की हत्या के बाद शव को लगाया ठिकाने
ना सिर्फ विवाहिता की जान ली बल्कि सबूत छिपाने के लिए उसकी हत्या कर शव को भी गायब कर दिया. यह घटना बरबीघा प्रखंड अंतर्गत मूशापुर गांव का है, जहां 24 वर्षीय विवाहिता फूल कुमारी की हत्या कर दी गई. हत्या के बाद उसके लाश को भी गायब कर दिया गया. घटना के संबंध में विवाहिता के पिता ने उसके पति पप्पू यादव, ससुर कृष्णा यादव, सास अकली देवी और देवर दुलारंचद यादव पर अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाया है.

पिता ने ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप
विवाहिता के पिता ने बताया कि साल 2017 में बड़े ही धूमधाम से हिंदू रीति रिवाजों से बेटी की शादी की थी. शादी के बाद विवाहिता के पति और ससुराल वाले बाइक की डिमांड कर रहे थे. बाइक नहीं मिलने पर विवाहिता की 26 जनवरी, 2023 को हत्या कर दी गई और लाश को गायब कर दिया गया है. उनके बेटी की हत्या की सूचना मूशापुर गांव से किसी व्यक्ति ने फोन कर दी, जिसके बाद उन्होंने खोजबीन की तो विवाहिता गायब मिली. वहीं जब पुलिस रिपोर्ट के बाद विवाहिता के ससुराल छापेमारी के लिए पहुंची तो वहां ताला जड़ा हुआ मिला. गिरफ्तारी के डर से सभी लोग घर से फरार हो गए.