logo-image

मानस-निंदा के विरुद्ध मंडल-कमंडल दोनों बीजेपी के साथ: सुशील मोदी

उन्होंने साथ ही  लालू यादव पर हमला बोलते हुए कहा है कि अब बिहार को लालू यादव 1990 के दौर में नहीं लौटा सकेंगे.

Updated on: 20 Jan 2023, 08:58 AM

highlights

  • रामचरितमानस विवाद  पर जारी है राजनीति
  • सुशील मोदी ने फिर बोला प्रो. चंद्रशेखर पर हमला
  • कहा-अबतक 30 से ज्यादा जिलों में दर्ज किया गया है मुकदमा

Patna:

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर द्वारा रामचरितमानस को लेकर दिए विवादित बयान पर एक बार फिर से बीजेपी ने करारा हमला बोला है. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम व बीजेपी के  राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने एक बार फिर से करारा हमला बोलते हुए कहा है कि मानस-निंदा के विरुद्ध मंडल-कमंडल दोनों के साथ बीजेपी है और चंद्रशेखर के बयान को आरजेडी अगड़े-पिछड़े की लड़ाई बनाना चाहता है. उन्होंने साथ ही  लालू यादव पर हमला बोलते हुए कहा है कि अब बिहार को लालू यादव 1990 के दौर में नहीं लौटा सकेंगे. उन्होंने ये भी बताया है कि अबतक प्रो. चंद्रशेखर के विरुद्ध 30 जिलों में मुकदमें दायर किए  गए हैं. 

यह भी पढ़ें : आरा में महादलित बस्ती के लोग नहीं मिल पाएंगे सीएम से, घरों में सभी को किया गया बंद

सुशील मोदी ने कहा कि श्रीरामचरितमानस की निंदा करने वाले शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान का बचाव कर आरजेडी ने हिंदू समाज को आहत किया और अब वह इसे अगड़े-पिछड़े की लड़ाई बताने की साजिश में लग गया है. उन्होंने आगे कहा कि  'मानस'  में सभी हिंदुओं की आस्था है और आज मंडल-कमंडल दोनों भाजपा के साथ हैं. अब लालू प्रसाद बिहार को 1990 के दौर में नहीं लौटा सकेंगे. वह जमाना लद चुका है.

ये भी पढ़ें-यात्रीगण कृपया ध्यान दें: देरी से चल रही हैं ये 16 ट्रेनें, सबसे ज्यादा ट्रेनें बिहार से आनेवाली हैं लेट

उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर के विरुद्ध 30 से अधिक जिलों की सीजेएम अदालत में धारा 153-ए, 153-बी, 205-ए और 505 के तहत मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. आइपीसी की इन धाराओं के अन्तर्गत बोल कर या लिख कर धार्मिक भावनाएँ आहत करने, समाज में धर्म-जाति के आधार नफरत फैलाने और राष्ट्रीय अखंडता पर चोट करने जैसे अपराध में तीन साल तक के कारावास,  जुर्माना या दोनों की सजा दी जा सकती है.

ये भी पढ़ें-अब बिहार में अपराध और अपराधियों पर भी लागू हो रहे जाति समीकरण- पप्पू यादव

उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर के विरुद्ध दायर ये मुकदमें कई संवेदनशील व्यक्तियों एवं सामाजिक संगठनों की ओर से दायर किये गए हैं. पूरे हिंदू समाज में रोष है, लेकिन नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने ऐसे बयान की निंदा तक नहीं की. सुशील मोदी ने कहा कि भाजपा महिला मोर्चा की ओर से हर जिले में मानस पाठ कर मानस-विरोधी  शिक्षा मंत्री के लिए सद्बुद्धि की कामनाएँ की जा रही हैं.