logo-image

आंध्र प्रदेश में बड़ा रेल हादसा, लालू यादव ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

रविवार को आंध्र प्रदेश में बड़ा रेल हादसा हुआ. 29 अक्टूबर की देर शाम विजयनगरम में हावड़ा- चेन्नई रूट पर दो ट्रेनों की आपस में भिड़ंत हो गई, जिसमें पहले तो 3 लोगों की मौत की खबर सामने आई.

Updated on: 30 Oct 2023, 12:10 PM

highlights

  • आंध्र प्रदेश में बड़ा रेल हादसा
  • हादसे में 14 लोगों की मौत
  • लालू यादव ने केंद्र पर साधा निशाना

Patna:

रविवार को आंध्र प्रदेश में बड़ा रेल हादसा हुआ. 29 अक्टूबर की देर शाम विजयनगरम में हावड़ा- चेन्नई रूट पर दो ट्रेनों की आपस में भिड़ंत हो गई, जिसमें पहले तो 3 लोगों की मौत की खबर सामने आई. वहीं, समय के साथ लोगों के मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. मौत का आंकड़ा 3 से बढ़कर 14 हो चुका है. वहीं, 50 लोग घायल बताए जा रहे हैं. फिलहाल सभी घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. वहीं, घटनास्थल पर कई बचाव टीम पहुंचकर राहत व बचाव का काम कर रही है. इसी बीच रेल हादसे को लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

यह भी पढ़ें- छठ पूजा की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन, घाटों का जायजा लेने पहुंचे आयुक्त कुमार रवि

लालू यादव ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

 बता दें कि रविवार की देर शाम विजयनगरम कंटाकपल्ली में पलासा पैसेंजर ट्रेन ने पीछे से रायगाड़ा पैसेंजर ट्रेन को टक्कर मार दी. इस टक्कर में ट्रेन का तीन डिब्बा पटरी से उतर गया और घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गई. वहीं, रेल हादसे पर चिंता जताते हुए लालू यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में दो ट्रेनों की हुई भीषण टक्कर हृदय विदारक है। दुर्घटना में मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. 

देश में लगातार हो रहे रेल हादसों की जिम्मेवारी कौन लेगा? हेडलाइन मैनेजमेंट से कितने दिन जान-माल के नुकसान को छुपायेंगे? CAG रिपोर्ट के अनुसार रेलवे भारी घाटे में है. निजीकरण से इन्होंने सब तबाह कर दिया.