logo-image

मधेपुरा में उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, 9 शराब तस्कर समेत 82 गिरफ्तार, 2 VIP भी शामिल

उत्पाद विभाग द्वारा 73 लोगों को शराब पीने के आरोप में और 9 लोगों को शराब की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए लोगों में दो वीआईपी भी शामिल हैं.

Updated on: 18 Dec 2022, 10:54 AM

highlights

  • मधेपुरा उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई
  • 09 शराब तस्कर समेत 82 को किया गिरफ्तार
  • 2 वीआईपी, एक पूर्व पुलिसकर्मी भी शामिल

Madhepura:

मधेपुरा में उत्पाद विभाग द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है. उत्पाद विभाग द्वारा 73 लोगों को शराब पीने के आरोप में और 9 लोगों को शराब की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए लोगों में दो वीआईपी भी शामिल हैं. उत्पाद विभाग द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों में चार लोग ऐसे भी हैं जिन्हें दोबारा शराब पीने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस द्वारा 47 लीटर शराब भी जब्त की गई है.

इसे भी पढ़ें-CM नीतीश के बयान 'जो पियेगा , वो मरेगा' पर सुशील मोदी का पलटवार-'...तो क्या जो पलटी मारेगा वो राज करेगा?'

इस बारे में उत्पाद अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक निर्देशानुसार  जिले के विभिन्न थाना इलाकों में छापेमारी अभियान चलाया और छापेमारी के क्रम में 82 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्त में आए दो आरोपी वीआईपी बतए जा रहे हैं. VIPs में सिंहेश्वर के बेहरी पंचायत के विकास मित्र, अर्जुन ऋषिदेव का नाम शामिल है.

इसे भी पढ़ें-CM नीतीश के बयान 'जो पियेगा , वो मरेगा' पर सुशील मोदी का पलटवार-'...तो क्या जो पलटी मारेगा वो राज करेगा?'

वहीं, राजनंदन यादव नाम के भूतपूर्व सिपाही को भी शराब का सेवन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा जिन लोगों को दूसरी बार शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है उनमें राजा कुमार राय, लक्ष्मण दास और दशरथ मुखिया का नाम शामिल है. सभी आरोपियों को दोबारा शराब ना पीने की शरथ दिलाने के बाद न्यायालय के समक्ष पेश किया गया.

इसे भी पढ़ें-छपरा शराब कांड के लिए CM नीतीश के खिलाफ दर्ज हो मुकदमा: चिराग पासवान

छपरा शराबकांड में अब तक 74 लोगों की मौत

दूसरी तरफ, छपरा शराब कांड में अब तक 74 लोगों की मौत होने की पुष्टि हो चुकी है. अभी भी कई लोगों का इलाज चल रहा है.  ऐसे में सीएम नीतीश ने जनता को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि शराब पीयोगे, तो मरोगे. उधर विपक्ष सदन से लेकर सड़क तक इस मुद्दे पर सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही. मौतों पर सियासत हो रही है. सीएम नीतीश का ये बयान उन लोगों के लिए एक सीख है. जो लोग शराबबंदी के बावजूद शराब पी रहे हैं. नीतीश कुमार ने ये बयान देकर अपने पक्ष को स्पष्ट कर दिया है. साथ ही शराब पीकर मरने वालों पर हमदर्दी नहीं की सकती. इसके भी संदेश दे दिए हैं, लेकिन विपक्ष इस मुद्दे को ऐसे नहीं जाने देना.

रिपोर्ट: रूपेश कुमार