logo-image

Update: मोतिहारी में बड़ा हादसा, ईंट-भट्टे की चिमनी में विस्फोट, 9 की मौत

चिमनी का टुकड़ा गिरने से मौके पर ही 5 मजदूरों की मौत हो गई और दो दर्जन से भी ज्यादा लोग घायल हो गए.

Updated on: 23 Dec 2022, 08:17 PM

highlights

  • चिमनी में विस्फोट होने से बड़ा हादसा
  • अबतक 9 मजदूरों के मौत की खबर
  • दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल
  • राहत एवं बचाव कार्य में जुटा प्रशासन

Motihari:

मोतिहारी से एक दर्दनाक हादसे की खबर आ रही है. यहां एक ईंट भट्ठे में आग लगाने के दौरान अचानक चिमनी में विस्फोट हो गया और हादसे में 5 मजदूरों की मौके पर मौत हो गई और 4 मजदूरों की राहत एवं बचाव कार्य के दौरान मौत हुई है. इस तरह कुल 9 मजदूरों के मौत की पुष्टि अबतक हुई है. चिमनी मालिक समेत लगभग 2 दर्जन लोग विस्फोट होने से घायल भी हुए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, रामगढ़वा थाना इलाके के नरिरगिरी में एक ईंट भट्ठे का संचालन बीते कई वर्षों से हो रहा है. आज मजदूर इट-भट्ठे में आग लगाने के लिए गए थे. जैसे ही मजदूरों ने ईंट-भट्टा चिमनी में आग लगाई वैसे ही चिमना के ऊपरी हिस्से में तेज अवाज के साथ विस्फोट हुआ. चिमनी के टुकड़े की चपेट में मजदूर समेत कई लोग आ गए.

ये भी पढ़ें-गोपालगंज में BJP का 'पोल-खोल.. हल्ला बोल' महाधरना, सरकार पर बोला जमकर हमला

मामले की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गांडियां मौके पर पहुंची. वहीं 20 एंबुलेंस भी मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में जुट गईं. मौके पर स्थानीय पुलिस व पुलिस महकमें के आलाधिकारी भी पहुंच गए हैं. खुद डीएम में घटनास्थल का जायजा लेने के लिए पहुंचे. हालांकि, मौके पर बिजली की व्यवस्था ना होने के कारण राहत एवं बचाव कार्य में दिक्कतें आ रही है. प्रशासन स्थानीय लोगों की सहयोग से घायलों को अस्पताल पहुंचाने में जुटा है. 

ये भी पढ़ें-बिहार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव का दावा, इन दो BJP नेताओं की वजह से हुई NDA में टूट

राहत एवं बचाव कार्यों के दौरान 15 से ज्यादा लोगों को बचा लिया गया है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम कराने के लिए भेज दिया गया है. दूसरी तरफ, पुलिस और दमकल विभाग के अधिकारी इस बात की जानकारी जुटाने में लगे हैं कि चिमनी में विस्फोट किस कारण हुआ. विस्फोट होने के कारणों का अभी तक कुछ ठीक तरीके से पता नहीं चल सका है. फिलहाल, युद्धस्तर पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है.